Friday, May 10, 2024
Advertisement

खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर को लेकर रिटायर्ड DGP ने किए बड़े खुलासा, जानें क्या कहा

खालिस्तानी अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर को लेकर ने इंडिया टीवी से बातचीत में पंजाब के रिटायर्ड DGP एपी पांडेय ने कई बड़े खुलासे किए हैं। निज्जर की हत्या के बाद खासा बवाल मचा हुआ है। भारत और कनाडा के रिश्तों में खटास आई है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Swayam Prakash Published on: September 27, 2023 21:01 IST
nijjar murder- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO हरदीप सिंह निज्जर

खालिस्तानी अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद भारत और कनाडा के रिश्तों में खटास आई है। बता दें कि निज्जर कोई धार्मिक और सामाजिक व्यक्ति नहीं, बल्कि एक आतंकवादी था, जो आतंकी प्रशिक्षण शिविर चलाने और आतंकवादी कृत्यों के वित्तपोषण में शामिल था। अब निज्जर को लेकर पंजाब के रिटायर्ड DGP एपी पांडेय ने कई बड़े खुलासे किए हैं। बता दें कि प्रतिबंधित खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के प्रमुख और भारत के वांछित आतंकवादियों में शामिल हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया में 18 जून को एक गुरुद्वारे की पार्किंग में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। 

"हमने ISI के टुकड़े किए इसलिए..."

रिटायर्ड DGP एपी पांडेय ने इंडिया टीवी को बताया कि निज्जर के ख़िलाफ़ पंजाब में काफ़ी केस चल रहे थे। वो एक क्रिमिनल था जो नाम बदलकर कनाडा में गया। वहां पर वह छोटा मोटा काम करने लगा लेकिन वहां गुरुद्वारों में काफ़ी पैसा है, इसीलिए वो वहां जिस गुरुद्वारे के बाहर उसकी हत्या हुई, उसका वह प्रेसिडेंट भी था। पांडेय ने बताया कि हमने आईएसआई के टुकड़े किए इसलिये वो इन लोगों की मदद करता है। उन्होंने कहा कि बॉर्डर पर फेंसिंग से काफ़ी रोक लगी है। पहले ये लोग आसानी से पाकिस्तान चले जाते थे, जिसमें लख़बीर रोड़े परमजीत सिंह पंजवार और वाधवा वहां चले गए और आज भी जो कनाडा में चल रहा है, ये वही लोग हैं जो उस समय वहां भाग गए थे। 

"पुन्नू जैसे लोगों ने पैसा कमा लिया..."
पंजाब के रिटायर्ड DGP एपी पांडेय ने आगे बताया कि पुन्नू जैसे लोगों ने पैसा कमा लिया है। अब अपनी पहचान बनाने के लिए इस तरह की हरकतें कर रहे हैं। ये लोग क्रिमिनल हैं। यहां (भारत) भी यही करते हैं और वहां पर भी ये यही करेंगे। इन्होंने कनाडा में अपने गैंग बना लिए हैं। कनाडा सरकार की मजबूरी है क्योंकि जिसके साथ मिलकर ट्रूडो सरकार चला रहे हैं वो भी खलिस्तानी समर्थक है। 

1996 में गिरफ्तारी के डर से भागा था कनाडा
गौरतलब है कि खालिस्तानी अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर पर 10 लाख रुपये का नकद इनाम था। सूत्रों के मुताबिक निज्जर भारत में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के डर से 1996 में कनाडा भाग गया था और आतंकवादी गतिविधियों के लिए धन की व्यवस्था करने के लिए कनाडा में मादक पदार्थों की तस्करी और जबरन वसूली जैसी अवैध गतिविधियों में शामिल हो गया था। सूत्रों ने कहा कि निज्जर भारत में हमले करने के लिए ब्रिटिश कोलंबिया के एक आतंकी शिविर में युवाओं को प्रशिक्षण देने में भी शामिल था। इन सालों में निज्जर ने प्रतिबंधित आतंकवादी समूह खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के 'अभियान प्रमुख' की भी भूमिका निभाई।

ये भी पढ़ें-

हेलमेट पहनकर चला करो भाई! बीच सड़क लेडी पुलिस ने शख्स पर भांजी लाठियां, VIDEO हो गया वायरल

सर्जजिला म्यूजिक फेस्टिवल के लिए हो जाइये तैयार, नोएडा में 1 अक्टूबर से हो रहा है शुरू
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement