Sunday, May 05, 2024
Advertisement

पेपर लीक मामला: ED की छापेमारी में मिले अहम दस्तावेज, कई भर्ती परीक्षाएं जांच के दायरे में

राजस्थान पेपर लीक मामले में ED की प्रारंभिक जांच में आरोपियों से जुड़े कुछ नए लोगों की जानकारी आई सामने आई है। मामले में ED को पेपर लीक और रुपये के लेनदेन के सबूत मिले हैं।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Akash Mishra Updated on: June 06, 2023 13:07 IST
पेपर लीक मामला में ED को अहम दस्तावेज मिले हैं। - India TV Hindi
Image Source : FILE पेपर लीक मामला में ED को अहम दस्तावेज मिले हैं।

राजस्थान पेपर लीक मामले में ED की प्रारंभिक जांच में आरोपियों से जुड़े कुछ नए लोगों की जानकारी आई सामने आई है। मामले में ED को पेपर लीक और रुपये के लेनदेन के सबूत मिले हैं। मामले में आरोपियों के आवास पर जांच और बयानों का दौर जारी है। इस मामले में ज्यादा  संपत्ति को लेकर बाबूलाल कटारा ED के निशाने पर हैं। बता दें कि SOG की एक टीम ने उन्हें पहले गिरफ्तार कर लिया था। ED की टीम अब उनके घर पर डेरा डालकर जांच में जुटी है।  पूछताछ के दौरान परिजन संपत्ति को लेकर सही जवाब नहीं दे पाए। 

बहुत सी भर्ती परीक्षाएं भी जांच के दायरे में

जांच में जमीनों, शेयर बाजार और म्यूचुअल फंड में बड़ी राशि का निवेश सामने आया है। इसके अलावा बहुत सी भर्ती परीक्षाएं भी जांच के दायरे में हैं। इनमें राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा भर्ती परीक्षाएं, आरपीएससी, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा भर्ती परीक्षाएं, राजस्थान प्रशासनिक सेवा,उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा,कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा, ग्राम विकास,राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, राज.बिजली विभाग में जूनियर वे कमर्शियल असिस्टेंट भर्ती परीक्षा से जुड़ी जानिकारियां हाथ लगी हैं। 

मिले हैं अहम दस्तावेज
जांच में भर्ती परीक्षाओं में नकल गिरोह के ठिकानों से अहम दस्तावेज मिले हैं। दस्तावेजों में प्रतियोगी परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर अनियमितता करने के सबूत भी मिले हैं। जानकारी के मुताबिक ED अन्य भर्ती परीक्षाओं की जांच में भी कदम बढ़ा सकता है। बता दें कि पेपर लीक मामले में ED की तरफ से बड़ा एक्शन लिया गया है। मामले में ईडी ने कल राजस्थान में 27 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। ये छापेमारी जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बाड़मेर, उदयपुर सहित कई जिलों में की गई। जानकारी के मुताबिक, पेपर लीक मामले में ED बड़ा खुलासा कर सकती है।

ये भी पढ़ें- चलते-चलते ही कैसे बदल जाती है Train की पटरी, कहां होता है ये कंट्रोल
 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement