Friday, May 10, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हराकर सिरीज़ की 1-1 से बराबर

ऑस्ट्रेलिया ने स्पिनर नाथन लॉयन के दम पर दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए मेजबान बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 07, 2017 19:11 IST
Nathan Lyon- India TV Hindi
Nathan Lyon

चटगांव: पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने स्पिनर नाथन लॉयन के दम पर दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए मेजबान बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दी। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने दो टेस्ट मैचों की सिरीज़ 1-1 से बराबर कर ली है। ढाका में खेले गए पहले टेस्ट में बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हराकर सिरीज़ में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली थी।

डेविड वार्नर के शानदार शतक और नाथन लॉयन के 13 विकेट की बदौलत बांग्लादेश की टीम बैकफुट पर ही रही। पहली पारी में बांग्लादेश ने 305 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डेविड वार्नर के शानदार शतक की बदौलत 377 रन बनाए। इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने पूरी तरह घुटने टेक दिए। पूरी टीम 71.2 ओवर में महज 157 रन पर ढेर हो गई। लॉयन ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी की और 60 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। चौथी पारी में जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को 86 रन का लक्ष्य मिला। जिसे उन्होंने 15.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही बांग्लादेश ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टेस्ट सिरीज़ बराबर करने में कामयाब हुआ।

नाथन लॉयन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' से नवाजा गया। लॉयन ने मैच में 154 रन देकर 13 विकेट हासिल किए। वहीं मैन ऑफ द सिरीज़ का पुरस्कार साझा रूप से डेविड वार्नर और नाथन लॉयन को दिया गया। लॉयन सिरीज़ में 22 विकेट लिए। वहीं डेविड वार्नर ने 2 शतकों के साथ 251 रन बनाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement