Friday, April 19, 2024
Advertisement

ये स्पिनर बना टेस्ट में 2017 का नंबर 1 गेंदबाज, अश्विन और जडेजा को छोड़ा पीछे

टेस्ट क्रिकेट में इस साल सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लॉयन सबसे आगे निकल गए हैं।

Shradha Bagdwal Written by: Shradha Bagdwal
Updated on: September 07, 2017 20:30 IST
Lyon- India TV Hindi
Lyon

नई दिल्ली: टेस्ट क्रिकेट के नंबर 1 गेंदबाज रवींद्र जडेजा और नंबर 3 पर काबिज आर अश्विन को साल 2017 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में एक ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने पीछे छोड़ दिया है। टेस्ट क्रिकेट में इस साल सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लॉयन सबसे आगे निकल गए हैं। साल 2017 में अब तक खेले 7 टेस्ट मैचों में लॉयन ने 46 विकेट लिए हैं और इस मामले में भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा और आर अश्विन को पीछे छोड़ दिया है। इस साल रवींद्र जडेजा ने 7 टेस्ट मैचों में 44 विकेट और अश्विन ने 8 टेस्ट मैचों में 44 विकेट लिए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 13 विकेट लेने वाले नाथन लॉयन मैच के चौथे दिन इस साल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

शेन वॉर्न के 23 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव टेस्ट के पहले दिन नाथन लॉयन ने पांच विकेट चटका कर शेन वॉर्न के 23 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की थी। लॉयन लगातार तीन टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के दूसरे गेंदबाज बने। शेन वार्न ने 1994 में ये कारनामा किया था। लॉयन ने भारत के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में 5 विकेट लिए थे। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में भी 6 विकेट झटके और चटगांव टेस्ट में भी उन्होंने पहली पारी में 7 विकेट लेकर शेन वॉर्न के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 2 टेस्ट मैचों की सिरीज़ में लिए सबसे ज्यादा विकेट

नाथन लॉयन ने बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सिरीज़ में 22 विकेट लिए। अब वो दो टेस्ट मैचों की सिरीज़ में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से किसी भी देश के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से दो टेस्ट मैचों की सिरीज़ में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी स्टुअर्ट मैकगिल थे। जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ ही 2003 में 17 विकेट लिए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement