Friday, March 29, 2024
Advertisement

W T20 WC Ind vs Aus : महिला टीम को मिली हार तो कप्तान विराट कोहली ने इस तरह बढ़ाया मनोबल

आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 184 रन का स्कोर बनाया और फिर भारत को पांच गेंद शेष रहते 99 रन पर ढेर कर दिया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 08, 2020 17:16 IST
Virat Kohli and Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Virat Kohli and Harmanpreet Kaur

महिला दिवस के ख़ास मौके पर ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत को 85 रन से हराकर आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप खिताब अपने नाम कर लिया। जिसके बाद महिला टीम इंडिया की खिलाडियों समेत करोडो भारतीयों की आखें भर आई। ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने महिला खिलाड़ियों को हिम्मत रखने व मजबूत वापसी करने की बात कही है. 

मैच की बात करें तो आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 184 रन का स्कोर बनाया और फिर भारत को पांच गेंद शेष रहते 99 रन पर ढेर कर दिया। जिसके चलते टीम इंडिया को 85 रन से हार का सामना करना पड़ा. जिस पर कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए कहा, "भारतीय महिला टीम ने पूरे टूर्नामेंट में जिस तरह से खेला मुझे उनके प्रयास पर गर्व है. इतना ही नहीं मुझे पूरा विश्वास है कि टीम और मजबूत बनकर मैदान में वापसी करेगी."

बता दें की महिला टीम इंडिया को पहले गेंदबाजी उसके बाद बल्लेबाजी में भी काफी संघर्ष करना पड़ा। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने पांचवी बार टी20 विश्वकप के खिताब को हासिल किया। मेलबर्न के मैदान में इस दौरान करीब 86,000 से अधिक दर्शकों की मौजूदगी थी जिसके चलते ये किसी महिला टूर्नामेंट में अपने आप में एक रिकॉर्ड रहा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement