Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

बांग्लादेश की टीम ने रचा इतिहास, पहले वनडे में टीम इंडिया को बुरी तरह हराकर किया बड़ा कमाल

बांग्लादेश की टीम ने टीम इंडिया को पहले वनडे में बुरी तरह हराकर इतिहास रच दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: July 16, 2023 18:13 IST
Bangladesh- India TV Hindi
Image Source : GETTY Bangladesh

BAN vs IND: बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को इतिहास रच दिया। बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम को मात दी। निगार सुल्ताना की टीम ने हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी को 40 रनों से करारी शिकस्त दी। बांग्लादेश की टीम इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन ही बना पाई। टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और टीम महज 113 रनों पर आउट हो गई।

बांग्लादेश की शानदार गेंदबाजी

तेज गेंदबाज मारुफा अख्तर ने 4 विकेट अपने नाम कर भारतीय बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया। उन्होंने ओपनिंग बल्लेबाज प्रिया पुनिया, स्मृति मंधाना और बाद में निचले मध्य क्रम के बल्लेबाज अमनजोत कौर और स्नेह राणा के विकेट लेकर कौर की टीम को झटका दिया। वहीं राबेया खान ने तीन विकेट लिए, जबकि नाहिदा अख्तर और सुल्ताना खातून ने एक-एक विकेट लिया।

टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी

भारत का मिडिल ऑर्डर इस मैच में पूरी तरह फेल रहा। टीम ने कुछ शुरुआती विकेट खो दिए थे और टीम के चार विकेट 44 रन पर गिर गए। लेकिन जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा और अमनजोत कौर के छोटे योगदान ने टीम को 91/5 पर ला दिया। वहीं टीम ने अपने आखिरी 5 विकेट सिर्फ 22 रन पर खो दिए। दीप्ति शर्मा 20 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहीं।

बांग्लादेश की पारी की बात करें तो उनके खिलाफ टीम इंडिया की युवा गेंदबाज अमनजोत कौर ने चार विकेट हासिल किए। उन्होंने ओपनर मुर्शिदा खातून, नंबर 3 फरगाना हक, नंबर 4 और कप्तान निगार सुल्ताना और नंबर 6 बल्लेबाज राबेया खान के विकेट लिए। बांग्लादेश के लिए कप्तान सुल्ताना 39 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज रहीं।

हरमनप्रीत कौर ने बताया हार का कारण

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हार के बाद बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि टीम ने ठीक से जिम्मेदारी नहीं ली और अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। उन्होंने कहा कि हमने जिम्मेदारी नहीं ली और अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। हम गेंदबाजी में भी अच्छे प्रदर्शन नहीं कर सके। कभी-कभी कुछ गेंदबाज बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हैं, कुल मिलाकर हम अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर रहे हैं और अपनी ताकत के मुताबिक बैटिंग नहीं कर रहे हैं। 

हार से हुआ बड़ा नुकसान

हार का मतलब है कि भारत तीन मैचों की सीरीज में बैकफुट पर होगा। बांग्लादेश के पास अब 19 जुलाई को होने वाले दूसरे मुकाबले से पहले 1-0 की बढ़त है। 2022/23-2025 चक्र में 6 जीत हासिल करने के बाद आईसीसी महिला चैम्पियनशिप में यह भारत की महिलाओं की पहली हार है। भारतीय टीम श्रीलंका और इंग्लैंड की महिलाओं के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में उनसे आगे निकल गई है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement