1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी ने की अपने आधिकारिक नाम की घोषणा

IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी ने की अपने आधिकारिक नाम की घोषणा

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने अपने आधिकारिक नाम की घोषणा कर दी है। आईपीएल 2022 में यह टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के नाम से जानी जाएगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 24, 2022 20:48 IST
केएल राहुल (फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES केएल राहुल (फाइल फोटो)

Highlights

  • IPL 2022 में यह टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के नाम से जानी जाएगी
  • लखनऊ ने सोमवार को अपने आधिकारिक नाम की घोषणा की

लखनऊ फ्रेंचाइजी ने सोमवार को अपने आधिकारिक नाम की घोषणा कर दी है। आईपीएल 2022 में यह टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के नाम से जानी जाएगी। बता दें, लखनऊ ने आईपीएल 2022 के ऑक्शन से पहले तीन खिलाड़ियों को रिटेन किया है जिसमें केएल राहुल के साथ मार्कस स्टॉइनिस और रवि बिश्नोई का नाम शामिल है।

टीम के मालिक संजीव गोयनका ने नाम की घोषणा करते हुए कहा, ‘‘नाम बनाओ नाम कमाओ’ प्रतियोगिता को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। लाखों लोगों ने प्रतिक्रिया दी, जिसके आधार पर हम लखनऊ आईपीएल टीम के लिए नाम चुनकर बहुत खुश हैं।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘आपकी सिफारिशों के आधार पर हमने जो नाम चुना है वह है लखनऊ सुपर जायंट्स। आपकी प्रतिक्रिया और प्यार के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। भविष्य में भी हमें अपना समर्थन देना जारी रखें।’’

लखनऊ ने केएल राहुल के लिए 17 करोड़, ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस के लिए 9.2 करोड़ और स्पिनर रवि बिश्नोई के लिए 4 करोड़ रुपये खर्च किया है।

आईपीएल 2022 में लखनऊ और अहमदाबाद के शामिल हो जाने से कुल टीम की संख्या 10 हो गयी हैं। पहले से इस महाकुंभ का हिस्सा रही आठ टीमों को खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिला था। जबकि नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ को मेगा ऑक्शन से पहले तीन-तीन खिलाड़ियों को अपने टीम में शामिल करने का मौका मिला था। 

इन दोनों टीमों के द्वारा खिलाड़ियों के नाम का ऐलान करने के साथ ही मेगा ऑक्शन का रास्ता साफ हो गया है। बता दें कि लखनऊ की टीम को संजीव गोयनका ग्रुप ने रिकॉर्ड 7090 करोड़ रुपये में खरीदा था। वहीं, सीवीसी कैपिटल ग्रुप ने अहमदाबाद की टीम के लिए 5665 रुपये की बोली लगाई थी।

लाइव स्कोरकार्ड

erussia-ukraine-news