Wednesday, June 12, 2024
Advertisement

PAK vs CAN: न्यूयॉर्क में बल्लेबाज करेंगे रनों की बरसात या गेंदबाज बरपाएंगे कहर, जानिए किसे हो सकता है फायदा

पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कनाडा के खिलाफ मैच खेलने उतरेगी। सुपर-8 में पहुंचने के लिए पाकिस्तान के लिए ये मैच बहुत ही जरूरी है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 11, 2024 18:45 IST
Pakistan vs Canada- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistan vs Canada

Pakistan vs Canada ICC T20 World Cup 2024: पाकिस्तान और कनाडा के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज 11 जून को न्यूयॉर्क के मैदान पर मुकाबला खेला जाएगा। ऐसे में दोनों टीमों की निगाहें मैच में जीत दर्ज करने पर होंगी। न्यूयॉर्क के मैदान पर ही पाकिस्तानी टीम को भारत के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में कनाडा के खिलाफ पाकिस्तानी टीम जीत दर्ज करके मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अपना खाता खोलना चाहेगी। आइए जानते हैं, इस मैदान की पिच रिपोर्ट कैसी हो सकती है। 

गेंदबाजों को मिल सकती है मदद

मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप 2024 न्यूयॉर्क में अभी एक भी हाई स्कोरिंग मैच नहीं देखने को मिला है। यहां पर हाईएस्ट स्कोर 137 रन रहा है, जो कनाडा ने आयरलैंड के खिलाफ बनाया और फिर भी मैच में 12 रनों से जीत दर्ज कर ली थी। इसी वजह से पाकिस्तान और कनाडा के बीच यहां पर लो स्कोरिंग मैच होने की उम्मीद है। इस स्टेडियम की पिच गेंदबाजों की मददगार है और बल्लेबाजों के लिए यहां रन बनाना बहुत ही मुश्किल है। इसी वजह से पाकिस्तान के बल्लेबाजों का एग्जाम कनाडा के गेंदबाजों के सामने होगा। क्योंकि कनाडा के बॉलर्स ने आयरलैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था। वहीं पाकिस्तानी टीम के पास भी हारिस रऊफ, मोहम्मद आमिर, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी जैसे गेंदबाज हैं। 

न्यूयॉर्क के मैदान हुए हैं अभी तक 6 मुकाबले

न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में अभी तक कुल 6 मुकाबले हो चुके हैं, जिसमें से तीन पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं। वहीं 3 मैचों में चेज करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। इस मैदान पर सबसे कम 77 रनों का स्कोर श्रीलंका की टीम ने बनाया है। इस ग्राउंड पर सबसे लोएस्ट स्कोर साउथ अफ्रीका की टीम ने डिफेंड किया है। अफ्रीका की टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 114 रनों का टारगेट डिफेंड किया था। 

पाकिस्तानी टीम ने किया खराब प्रदर्शन

पाकिस्तानी टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 अभी तक किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। पाकिस्तानी टीम बाबर आजम की कप्तानी में अपने शुरुआती दोनों मुकाबले हार चुकी है। टीम एक जुट होकर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। पाकिस्तान को अमेरिका के खिलाफ सुपर ओवर में हार मिली थी। इसके बाद भारतीय टीम के खिलाफ टीम 120 रनों का टारगेट चेज नहीं कर पाई। पाकिस्तान के गेंदबाज और बल्लेबाज खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। 

यह भी पढ़ें

PAK vs CAN Dream 11 Prediction: इस खिलाड़ी को बनाएं अपनी टीम का कप्तान, हो सकता है फायदा

एनरिक नोर्खिया ने टी20 वर्ल्ड कप में किया कमाल, उमर गुल की बराबरी पर पहुंचे 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement