Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी ने जड़ दी IPL 2023 की सबसे तेज फिफ्टी, विस्फोटक बल्लेबाजी से मचाई तबाही

केकेआर की तरफ से एक स्टार खिलाड़ी ने तूफानी बल्लेबाजी और मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर इस प्लेयर ने आईपीएल 2023 की सबसे तेज फिफ्टी जड़ी दी है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 06, 2023 21:45 IST
Shardul Thakur - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Shardul Thakur

IPL 2023 में इस समय कोलकाता नाइट और आरसीबी के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में केकेआर की तरफ से एक स्टार खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया और आतिशी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। बेहतरीन पारी खेलते ही इस खिलाड़ी ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

इस खिलाड़ी ने की तूफानी बल्लेबाजी 

पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम ने एक समय 89 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे शार्दुल ठाकुर ने प्रदर्शन किया। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 29 गेंदों में 68 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और तीन छक्के शामिल थे। उनकी वजह से ही केकेआर की टीम बड़े स्कोर तक पहुंच पाई। आईपीएल के इतिहास में सांतवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए ये दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। 

IPL 2023 की सबसे तेज फिफ्टी 

शार्दुल ठाकुर ने तूफानी बैटिंग करते हुए आईपीएल 2023 की सबसे तेज फिफ्टी लगाई है। उन्होंने 20 गेंदों में ही अपनी हाफ सेंचुरी पूरी कर ली थी। राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर ने भी 20 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। बटलर ने हैदराबाद के खिलाफ 20 बॉल में फिफ्टी पूरी की थी। 

केकेआर ने बनाए 204 रन

केकेआर की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 204 रन बनाए। आरसीबी की गेंदबाजी इस मैच में बेहद खराब रही। आरसीबी ने पहले केकेआर के 5 विकेट सिर्फ 89 रन पर ही गिरा दिए थे। लेकिन इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 68 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनका साथ रिंकु सिंह ने दिया। रिंकु के बल्ले से 46 रन निकले। वहीं ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज ने 57 रनों की पारी खेली। आरसीबी के लिए डेविड विली और कर्ण शर्मा ने 2-2 विकेट चटकाए। मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और माइकल ब्रेसवेल ने 1-1 विकेट हासिल किया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement