Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारत के इन 2 प्लेयर्स के पास सुनहरा मौका, WTC के फाइनल में कोई एक लेगा श्रेयस अय्यर की जगह!

श्रेयस अय्यर चोटिल होकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह WTC के फाइनल में खेलने के लिए टीम इंडिया के दो प्लेयर्स बड़े दावेदार हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: April 05, 2023 16:25 IST
Shreyas Iyer - India TV Hindi
Image Source : GETTY Shreyas Iyer

Indian Cricket Team: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल 7 जून को ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया लगातार दूसरी बार WTC का फाइनल खेलेगी। लेकिन भारतीय टीम के स्टार मिडिल ऑर्डर बैट्समैन श्रेयस अय्यर चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2023 और  WTC के फाइनल  से बाहर हो गए हैं। इससे टीम इंडिया के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है। अय्यर की जगह प्लेइंग इलेवन में कौन खेलेगा? टीम इंडिया में दो स्टार खिलाड़ी ऐसे हैं, जो अय्यर की जगह WTC के फाइनल में खेल सकते हैं। 

इस खिलाड़ी के पास है मौका! 

श्रेयस अय्यर की जगह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है। सूर्या ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में डेब्यू किया था, तब वह अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में नाकाम साबित हुए थे। तब उनके बल्ले से सिर्फ 8 रन ही निकले थे, लेकिन कई क्रिकेट पंडित ये मानते हैं कि उनके पास काबिलियित है और वह लाल गेंद के क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन कर सकते हैं। 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

सूर्यकुमार यादव ने अभी तक भारत के लिए 23 वनडे मैचों में 433 रन, 48 टी20 मैचों में 1675 रन बनाए हैं। वहीं, एक टेस्ट मैच भी खेला है, लेकिन हाल में ही खेली गई वनडे सीरीज में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और तीन मैचों में खाता खोले बिना आउट हो गए। 

ये खिलाड़ी है बड़ा दावेदार 

टीम मैनेंजमेंट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में केएल राहुल की जगह ओपनिंग के लिए शुभमन गिल को भेजा था। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में वह मिडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं। राहुल अभी भले ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, लेकिन विदेशी धरती पर उन्होंने हमेशा से ही अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 47 टेस्ट मैचों में 2642 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement