Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

भारत का वॉर्म-अप मैच में इंग्लैंड से होगा सामना, शूटिंग में मिला गोल्ड मेडल; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Asian Games 2023: 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा के भारत के सरबजोत सिंह और दिव्या टीएस को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इसके बाद भारतीय जोड़ी ने सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 30, 2023 11:18 IST
Indian Shooting Team- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Indian Shooting Team

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वॉर्म-अप मैच आज गुवाहाटी के मैदान पर खेला जाएगा। वहीं, पहले वॉर्म मैच में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। दूसरी तरफ एशियन गेम्स 2023 में भारतीय प्लेयर्स बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। शूटिंग में भारत के सरबजोत सिंह और दिव्या टीएस ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया। आइए जानते हैं, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें। 

RCB ने इस दिग्गज को दी बड़ी जिम्मेदारी 

आरसीबी ने मो बोबाट को आईपीएल के लिए क्रिकेट निदेशक के रूप में नियुक्त किया है। बोबट ने 2019 से इंग्लैंड क्रिकेट को उनके प्रदर्शन निदेशक के रूप में सेवा दी है और 12 सालों तक ईसीबी सेट-अप का हिस्सा रहे हैं, जिसके दौरान इंग्लैंड ने टी20ई और वनडे विश्व कप जीता था।

पाकिस्तान को पहले वॉर्म-अप मैच में मिली हार 

पाकिस्तान को पहले वॉर्म-अप मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 345 रन बनाए। इस दौरान बाबर आजम ने 80 रन और मोहम्मद रिजवान ने 103 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड के लिए रचिन रवींद्र ने सबसे ज्यादा 97 रनों की पारी खेली। केन विलियमसन ने 54 रन, डेरिल मिचेल ने 59 रन और मार्क चैपमैन ने 65 रन बनाए। 

बांग्लादेश ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया 

बांग्लादेश ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 263 रन बनाए, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 264 रन 3 विकेट खोकर बना दिए। बांग्लादेश के लिए तनजिद हसन ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए। 

भारत और इंग्लैंड के बीच आज होगा वॉर्म-अप मैच 

भारत और इंग्लैंड के बीच आज गुवाहाटी के मैदान पर वॉर्म-अप मैच खेला जाएगा। इस मैच में खेलकर टीम इंडिया के प्लेयर्स लय हासिल करना चाहेंगे। वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा सही टीम संयोजन तलाश करना चाहेंगे। 

इंग्लैंड की टीम को गुवाहाटी पहुंचने में लगे 38 घंटे 

इंग्लैंड की टीम को गुवाहाटी पहुंचने में लंबा सफर तय करना पड़ा। इसको लेकर जॉनी बेयरस्टो ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है कि 38 घंटे और गिनती जारी है। उन्होंने प्लेन में बैठे हुए तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें प्लेयर्स बैठे हुए नजर आ रहे हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच गुवाहाटी में पहला वॉर्म-अप मैच खेला जाएगा। 

शूटिंग में भारत को मिला सिल्वर मेडल 

10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में भारत के सरबजोत सिंह और दिव्या टीएस को हार का सामना करना पड़ा। शुरुआत में तो दिव्या ने शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय जोड़ी ने 14 प्वाइंट्स स्कोर किए , लेकिन बाद में चीन की जोड़ी आगे हो गई। चीन के ZHANG Bowen और JIANG Ranxin ने 16 प्वाइंट्स स्कोर किए। 

पिंकी बलहारा ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह 

जकार्ता एशियाई खेल 2018 की रजत पदक विजेता भारत की पिंकी बलहारा ने एशियाई खेलों की कुराश स्पर्धा में महिलाओं के 52 किलो क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। पिंकी ने दक्षिण कोरिया की जो यि ली को 5.3 से हराया। इससे पहले उसने एशिरिन हेडारोवा को 5.0 से मात दी थी। 

फाइनल में मेडल नहीं जीत पाए ये खिलाड़ी

भारत के आनंद कुमार वेलकुमार और सिद्धांत कांबले ने एशियाई खेलों में पुरुषों की स्पीडस्केटिंग 10000 मीटर फाइनल में क्रमश: छठा और सातवां स्थान हासिल किया। आनंद ने 15:40.978 और सिद्धांत ने 15:57.944 का समय निकाला। दक्षिण कोरिया के बायोनी जियोंग ने 15:39.867 के साथ स्वर्ण पदक जीता। 

टेनिस में आ सकता है गोल्ड मेडल 

भारत के लिए टेनिस में मिक्सड डब्लस में मेडल आने की उम्मीद है। रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की जोड़ी आज अपना फाइनल मुकाबला खेलेगी। सेमीफाइनल में भारतीय जोड़ी ने  चीनी ताइपे की अएचएसयू यू-हसिउचान और हाओ-चिंग जोड़ी को 2-1 से हराया था।

मीरबाई चानू पेश करेंगी चुनौती

ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीरबाई चानू आज 49 किलोग्राम वर्ग में एशियन गेम्स में उतरेंगी। भारतीय फैंस को उनसे पदक की आस है। मीरबाई ने इससे पहले कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल जीता था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement