1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 DC vs SRH : जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी दिल्ली, प्वॉइंट्स टेबल में खाता खोलने पर होगी हैदराबाद की नजरें

IPL 2020 DC vs SRH : जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी दिल्ली, प्वॉइंट्स टेबल में खाता खोलने पर होगी हैदराबाद की नजरें

आईपीएल में अभी तक यह दोनों टीमें 15 बार एक दूसरे के खिलाफ खेल चुकी है जिसमें 9 बार हैदराबाद ने तो 6 बार दिल्ली ने बाजी मारी है, लेकिन पिछले साल से दिल्ली की टीम बदल गई है और दिल्ली ने आखिरी तीन में से दो मुकाबलों में हैदराबाद को मात दी है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 29, 2020 6:51 IST
Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad Head To Head Match Preview And Stats DC vs SRH- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad Head To Head Match Preview And Stats DC vs SRH

आईपीएल 2020 का 11वां मुकाबला आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाना है। दिल्ली की टीम जहां अपने पिछले दो मैच जीतकर यहां पहुंची है और उनकी नजरें जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी, वहीं हैदराबाद को अपने पिछले दोनों ही मैचों में हार का सामना करना पड़ा था और वह अभी भी प्वॉइंट्स टेबल में अपना खाता नहीं खोल पाई है। दिल्ली अभी 4 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर है और हैदराबाद सबसे नीचे 8वें स्थान पर है।

दोनों टीमों का आकलन

आईपीएल 2020 में दिल्ली की टीम पूरी फॉर्म में दिखाई दे रही है। उनके सलामी बल्लेबाज, मिडिल ऑडर, फिनिशर समेत गेंदबाजी आक्रमण का भी टेस्ट हो चुका है और दिल्ली सभी विभागों में पास होने में सफल रही है। इशांत शर्मा और आर अश्विन की गैर मौजूदगी में भी दिल्ली की टीम काफी संतुलित दिख रही है। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : सुपर ओवर में मिली जीत से भी खुश नहीं दिखे आरसीबी के कप्तान विराट कोहली

दिल्ली ने अपने पहले मुकाबले में जहां किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में मात दी थी, वहीं अपने दूसरे मुकाबले में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया था। पंजाब के खिलाफ दिल्ली का ऊपरी बल्लेबाजी क्रम रन बनाने में असफल रहा था, लेकिन तब मार्कस स्टॉयनिस का टेस्ट हुआ और वह इस टेस्ट में पास भी हुए।

चेन्नई के खिलाफ मैच में ऊपरी क्रम ने अच्छे रन बनाए। पृथ्वी शॉ ने जहां अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने भी अच्छे रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में अश्विन की गैरमौजूदगी में अनुभवी मिश्रा ने बखुबी उनकी कमी पूरी की और अक्षर पटेल ने भी उनका साथ दिया। तेज गेंदबाजी आक्रमण कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे ने संभाला हुआ है।

वहीं बात सनराइजर्स हैदराबाद की करें तो वह अभी तक अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेन नहीं चुन पाई है। आईपीएल 2020 के शुरू होने से पहले उनके मिडिल ओवर और फिनिशर पर सवाल उठ रहे थे और इन सवालों का जवाब वह अभी तक नहीं ढूंढ पाए है। टीम में जॉनी बेयरस्टो, डेविड वॉर्नर और मनीष पांडे के आउट होने के बाद कोई खिलाड़ी ऐसा नहीं दिखता जो टी20 फॉर्मेट के हिसाब से तेजी से रन बना सके।

पिछले मैच में चोटिल विजय शंकर की जगह ऋद्धिमान साहा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी, लेकिन उन्होंने धीमी पारी खेलकर हर किसी को निराश किया। टीम को यहां केन विलियमसन की बेहद जरूरत है उनके आने से टीम के मिडिल ऑडर को मजबूती मिलेगी और वॉर्नर को अंतरराष्ट्रीय स्तर के कप्तान का साथ।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, RCB vs MI : हार के बाद रोहित ने बताया, इस कारण सुपर ओवर में ईशान किशन को नहीं भेजा

बात हैदराबाद की गेंदबाजी आक्रमण की करें तो 2018 के मुकाबले उनके गेंदबाजों में पैनापन नहीं देखने को मिल रहा है। राशिद खान रन रोकने में तो कामयाब रह रहे हैं, लेकिन वह विकेट नहीं निकाल पा रहे। ऐसा कुछ हाल भुवनेश्वर कुमार का भी है। लेकिन अभी हैदराबाद को अपनी गेंदबाजी से ज्यादा बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है।

खिलाड़ियों की चोट पर अपडेट

- दिल्ली कैपिटल्स टीम के अनुभवी स्पिनर आर अश्विन चोट से उबर चुके हैं। पिछले दिनों उन्हें जिम और नेट्स में पसीना बहाता हुए देखा गया था, लेकिन चेन्नई के खिलाफ टॉस के दौरान कप्तान अय्यर ने साफ कर दिया था कि वह कोई जोखिम नहीं लेना चाहते है इस वजह से वह अश्विन को अगले 2-3 मैचों के लिए टीम से बाहर ही रखेंगे।

ये भी पढ़ें - IPL 2020, MI vs RCB : सुपरओवर तक पहुंचे रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने मुंबई को हराया, सीजन-13 में दर्ज की दूसरी जीत

- हैदराबाद के विजय शंकर एक बार फिर अपनी पीठ के दर्द से जूझ रहे हैं। इस वजह से वह पिछले मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। अगर वह फिट हो जाते हैं तो ऋद्धिमान साह की जगह टीम में आ सकते हैं। शंकर के आने से भी हैदराबाद को थोड़ी मजबूती मिलेगी।

हैड टू हेड

आईपीएल में अभी तक यह दोनों टीमें 15 बार एक दूसरे के खिलाफ खेल चुकी है जिसमें 9 बार हैदराबाद ने तो 6 बार दिल्ली ने बाजी मारी है, लेकिन पिछले साल से दिल्ली की टीम बदल गई है और दिल्ली ने आखिरी तीन में से दो मुकाबलों में हैदराबाद को मात दी है।

ये भी पढ़ें - Video : देखिये किस तरह पैटिनसन की घातक इनस्विंग पर गिर पड़े फिंच, बाल - बाल बचे!

दोनों टीमें - 

दिल्ली कैपिटल टीम: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्टजे, अवेश खान, मोहित शर्मा, कीमो पॉल, हर्षल पटेल, अजिंक्य रहाणे, तुषार देशपांडे, ईशांत शर्मा, डैनियल सैम्स, एलेक्स कैरी, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिचाने, ललित यादव

सनराइजर्स हैदराबाद टीम: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेट कीपर), मनीष पांडे, ऋद्धिमान साहा, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, के खलील अहमद, टी नटराजन, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्दार्थ कौल। शाहबाज़ नदीम, केन विलियमसन, विजय शंकर, जेसन होल्डर, बासिल थम्पी, संदीप शर्मा, बावनका संदीप, बिली स्टैनलेक, फेबियन एलन, विराट सिंह, संजय यादव, अब्दुल समद 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker