Saturday, May 18, 2024
Advertisement

RR vs CSK: राजस्थान के हाथों मिली हार के बाद धोनी को सताई इन दो खिलाड़ियों की याद

टॉस हाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके ने निर्धारित 20 ओवर में रुतुराज गायकवाड़ के 101* रन की मदद से 189 रन बनाए।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 02, 2021 23:49 IST
Dhoni remembers these two players after the defeat at the hands of Rajasthan RR vs CSK- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Dhoni remembers these two players after the defeat at the hands of Rajasthan RR vs CSK

चेन्नई सुपर किंग्स को शनिवार रात आईपीएल 2021 के 47वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। टॉस हाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके ने निर्धारित 20 ओवर में रुतुराज गायकवाड़ के 101* रन की मदद से 189 रन बनाए। रुतुराज के अलावा जडेजा ने 15 गेंदों पर 32 रन की नाबाद पारी खेली। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को यशस्वी जायसवाल और इवन लुईस ने तेज तर्रार शुरुआत दी और आरआर की टीम ने पहले 6 ओवर में 81 रन बटौरे। यशस्वी ने इस दौरान 19 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा। इसके बाद शिवम दूबे ने अपना पहला आईपीएल अर्धशतक जड़ते हुए 64 रन की पारी खेली और टीम को 15 गेंदें शेष रहते जीत दिलाई।

इस हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा "शुरुआत में टॉस हारना हमारे लिए सही नहीं था, लेकिन मुझे लगता है कि रॉयल्स के बल्लेबाजों ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की।मैदान पर ओस थी और गेंद अच्छी तरह से बल्ले पर आने लगी थी, फिर भी आपको अच्छी बल्लेबाजी करने की जरूरत थी और उन्होंने यही किया। एक लंबे लक्ष्य का पीछा करते हुए पावरप्ले में यह एक आदर्श शुरुआत था। मुझे लगता है कि शुरू में गेंद थोड़ा रुक रही थी। जैसे-जैसे पारी आगे बढ़ी, गेंद अच्छी तरह से बैट पर आने लगी, ऋतु का पारी काफी बढ़िया थी। उन्होंने हमें 190 तक पहुंचाने के लिए बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। टी 20 में आप कड़ी मेहनत करते हैं और फिर महसूस करते हैं कि यह 160-180 रन का विकेट नहीं है। ड्वेन और दीपक को निश्चित रूप से मैंने याद किया।"

वहीं संजू सैमसन ने कहा की चेन्नई की बल्लेबाजी के दौरान ही उन्होंने विकेट का अनुमान लगा लिया था और उनके सलामी बल्लेबाजों ने पावरप्ले में ही मैच लगभग खत्म कर दिया था।

संजू ने कहा "हम अपने बल्लेबाजी क्रम में खिलाड़ियों की क्षमताओं से वाकिफ हैं। इसलिए जब हम हारते हैं तो निराशा होती है। अंतिम 3-4 ओवर में विकेट वास्तव में अच्छा व्यवहार कर रहा था, इसलिए हमें पता था कि यह दूसरी पारी में काफी बेहतर होगा। मुझे खुशी है कि मैंने इसका अनुमान लगाया। हमारे सलामी बल्लेबाज़ अच्छी शुरुआत दे रहे हैं, उन्होंने पावरप्ले में खेल लगभग खत्म कर दिया था। जायसवाल के लिए हम बहुत खुश हैं, हमें पूरा यकीन है कि वह इसे बड़ा बनाएंगे।"

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की शतकीय पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी। इसके बावजूद रुतु को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। रुतु ने कहा "शुरुआत में यह धीमा विकेट था, जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, यह बेहतर होता गया। एक बल्लेबाज के लिए 14वें ओवर तक टिके रहना जरूरी था। मैं गेंद को अच्छी तरह से टाइम करने पर काम कर रहा हूं और अपने शेप को बनाए रखने की कोशिश कर रहा हूं। जब से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया है, मैंने टाइमिंग पर भरोसा किया है। आज भी मैंने गेंद को टाइम करने पर भरोसा किया।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement