Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IPL 2022 Final : गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बना बहुत बड़ा कीर्तिमान, क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं हुआ

नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। आज के मैच में वो कीर्तिमान बन गया है, जो अभी तक सफेद गेंद के क्रिकेट में कभी नहीं हुआ।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 29, 2022 23:24 IST
Narendra Modi Stadium- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Narendra Modi Stadium

Highlights

  • आईपीएल 2022 का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टे​डियम में खेला गया
  • गुजरात बनाम राजस्थान के मैच को देखने आए एक लाख चार हजार 859 दर्शक
  • इससे पहले सफेद गेंद के क्रिकेट में दुनिया में भी इतने दर्शकों ने नहीं देखा मैच

IPL 2022 Final Spectators : आईपीएल 2022 में फाइनल मुकाबला खेला गया। फाइनल मुकाबला बहुत ही शानदा रहा। फाइनल के लिए बीसीसीआई ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम का सेलेक्शन किया। नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। आज के मैच में वो कीर्तिमान बन गया है, जो अभी तक सफेद गेंद के क्रिकेट में कभी नहीं हुआ। आईपीएल 2022 का फाइनल मैच देखने के लिए आज नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक लाख चार हजार, 859 लोग मौजूद रहे। इस बात की जानकारी खुद आईपीएल के आफिशियल ट्विटर हैंडल से दी गई। वैसे भी जब गुजरात के अहमदाबाद में गुजरात टाइटंस की टीम फाइनल में खेल रही हो तो फिर दर्शकों का आईपीएल मैच देखने के लिए स्टेडियम आना कोई बड़ी बात नहीं है। 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इतने दर्शकों ने देखा स्टेडियम से मैच

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1 लाख 32 हजार दर्शक एक साथ बैठकर मैच देख सकते हैं। ये दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। इस मामले में दूसरे नंबर पर मेलबर्न का क्रिकेट स्टेडियम है, जहां एक लाख दस हजार दर्शक एक साथ बैठकर मैच देख सकते हैं। इससे पहले आपको बता दें कि इसी स्टेडियम पर आईपीएल का जो पहला मैच खेला गया था, उसमें 85 दर्शकों ने लाइव मैच देखा। वो आईपीएल 2022 का क्वालीफायर 2 का मैच था और उसमें 85 हजार दर्शकों ने मैच देखा। इसके अलावा डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर भी​ रिकॉर्ड दर्शकों ने मैच देखा।

आईपीएल 2022 के फाइनल से पहले हुए रंगारंग कार्यक्रम
आईपीएल 2022 के फाइनल से पहले एक समापन समारोह का भी आयोजन किया गया। इसमें बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह ने शानदार परफार्मेंस दी। साथ ही अस्कर विजेता म्यूजिक डायरेक्टर एआर रहमान ने भी बेहतरीप प्रस्तुति से सभी का मन मोह लिया। इस दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, आईपीएल चेयरमैन बृजेश 
पटेल मौजूद रहे। साथ ही वीआईपी गेस्ट के तौर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मैच देखने के लिए आए। दर्शकदीर्घा में इस दौरान अक्षर कुमार भी मैच देखने के लिए आए हुए थे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement