Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IPL 2022: केविन पीटरसन ने उमरान मलिक के लिए कह दी ये बात, अपने देश के ही खिलाड़ियों को चेताया

उमरान मलिक ने IPL 2022 में अभी तक 10 मुकाबलों के बाद 15 विकेट अपने नाम किए हैं। उनके नाम सीजन की सबसे तेज और आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 07, 2022 18:57 IST
उमरान मलिक लगातार...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (KEVIN PIETERSEN), IPL उमरान मलिक लगातार अपनी गेंदबाजी और गति से सभी को प्रभावित कर रहे हैं, केविन पीटरसन भी उनके फैन होने लगे हैं

Highlights

  • उमरान मलिक ने फेंकी है आईपीएल की दूसरी सबसे तेज गेंद
  • IPL 2022 के सभी 10 मैचों में उमरान को मिला सबसे तेज गेंद का अवार्ड
  • केविन पीटरसन ने की उमरान को भारतीय टीम में खिलाने की मांग

जम्मू-कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) इन दिनों अपनी गति को लेकर हर तरफ सुर्खियों में हैं। उनकी गति से सिर्फ भारत ही नहीं दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी व दिग्गज क्रिकेटर्स भी प्रभावित हैं। इसी कड़ी में केविन पीटरसन ने भी उनके समर्थन में एक बयान दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीटरसन ने भारतीय चयनकर्ताओं को तुरंत उमरान मलिक को टीम में लेने की नसीहत दी है। इसके अलावा उन्होंने अपने देश (इंग्लैंड) के खिलाड़ियों को चेताया भी है।

रिपोर्ट्स में बताया गया कि आईपीएल (IPL) की दूसरी सबसे तेज गेंद (157 Km/Hr) फेंकने वाले उमरान के लिए पीटरसन ने एक ब्लॉग लिखा है। पीटरसन ने इस ब्लॉग में लिखा कि,"अगर मैं भारतीय सेलेक्टर होता, तो जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच के लिए उन्हें सेलेक्ट करता। इंग्लैंड के खिलाड़ी इस वक्त काउंटी क्रिकेट में 70mph की रफ्तार वाली गेंदें खेल रहे हैं। ऐसे में अगर वह अचानक से 90-95mph की रफ्तार वाले गेंदबाज को खेले तो उनके लिए मुश्किलें पैदा हो सकती हैं।"

तीनों फॉर्मेट में बनती है उमरान की जगह

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने आगे कहा कि,"उमरान इस समय के उभरते हुए स्टार तेज गेंदबाज हैं। इसलिए अब मेरे हिसाब से इंतजार नहीं करना चाहिए और उन्हें तुरंत टीम इंडिया के लिए हर फॉर्मेट में खेलने का मौका दिया जाना चाहिए। उमरान को अब टेस्ट के साथ-साथ व्हाइट बॉल (वनडे, टी20) में भी टीम में जगह मिलनी चाहिए। मुझे नहीं लगता कि उसकी गेंदबाजी के सामने कोई भी बल्लेबाज एनजॉय कर पाएगा।"

IPL 2022 में उमरान मलिक का प्रदर्शन

उमरान मलिक ने इस सीजन में 157, 156 और 154.8 किमी/प्रति घंटे की स्पीड तक की गेंदें फेंकी हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के हर मैच में उन्हें सबसे तेज गेंद का अवार्ड भी मिला है। इस सीजन में उनके नाम 10 मैचों में 15 विकेट भी दर्ज हैं। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 विकेट लेकर किया। यह पांचो विकेट उन्होंने बोल्ड करके लिए थे। आईपीएल 2021 में डेब्यू करने वाले उमरान ने अभी तक 13 आईपीएल मुकाबलों में 17 विकेट अपने नाम किए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement