Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2022: मुंबई को मिली सीजन की 10वीं हार, SRH ने जीत के साथ प्लेऑफ की उम्मीदों को रखा बरकरार

IPL 2022 के 65वें और रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने आखिरी गेंद पर मुंबई इंडियंस को 3 रनों से हराया। पांच बार की चैंपियन मुंबई की यह सीजन की 10वीं हार है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 17, 2022 23:49 IST
सनराइजर्स हैदराबाद की...- India TV Hindi
Image Source : IPL सनराइजर्स हैदराबाद की छठी जीत

Highlights

  • हैदराबाद ने मुंबई को रोमांच मैच में 3 रनों से हराया
  • मुंबई इंडियंस को मिली सीजन की 10वीं हार, हैदराबाद की छठी जीत
  • भुवनेश्वर का 19वां ओवर और टिम डेविड का रन आउट रहे टर्निंग प्वॉइंट

IPL 2022 के 65वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को रोमांचक मोड़ पर 3 रनों से मात दी। यह मुकाबला आखिरी गेंद तक पहुंचा। भुवनेश्वर कुमार ने विकेट मेडन 19वां ओवर डालकर हैदराबाद को जीत दिलाई। आखिरी 13 गेंदों में मुंबई को 19 रन चाहिए थे। इसके बाद 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर 18 गेंदों पर 46 रन बनाकर खेल रहे टिम डेविड पवेलियन लौट गए। इसके बाद भुवी ने 19वें ओवर में कमाल किया फिर 20वां ओवर लेकर आए फजलहक फारूखी ने 19 रन नहीं बनने दिए। इस तरह लगातार पांच हार के एसआरएच को छठी जीत मिली।

सनराइजर्स हैदराबाद हालांकि अभी भी पॉइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है लेकिन टेक्निकली उसकी प्लेऑफ की उम्मीदें अभी भी बरकरार हैं। वहीं मुंबई इंडियंस को 13वें मुकाबले में सीजन की 10वीं हार का सामना करना पड़ा। मुंबई टेबल में 6 पॉइंट्स के साथ आखिरी स्थान पर बनी है। 9वें स्थान पर है 13 में से 9 मैच हारने वाली चेन्नई सुपर किंग्स। पांच बार की चैंपियन टीम अब अपना आखिरी मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेलेगी।

भुवी ने पलटा मैच का रुख

आपको बता दें इस मैच में टॉस हारकर पहले खेलने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 193 रन बनाए थे। जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम भी पूरे ओवरों में 7 विकेट खोकर 190 रन ही बना सकी। हैदराबाद के लिए राहुल त्रिपाठी ने सर्वाधिक 76 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा प्रियम गर्ग ने 42 और निकोलस पूरन ने 38 रन बनाए थे। दूसरी तरफ से मुंबई के लिए टिम डेविड ने 18 गेंदों पर 46 रनों की आतिशी पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए।

मैच मुंबई के पक्ष में था और 13 गेंदों पर 19 रनों की जरूरत थी। इसी बीच नटराजन के 18वें ओवर में चार छक्के लगाने के बाद आखिरी गेंद पर डेविड रन आउट हो गए। फिर 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने पहली गेंद पर बिना खाता खोले संजय यादव को आउट किया और पूरा ओवर मेडन निकाल दिया। इस ओवर ने मैच का रुख पलट दिया। उमरान मलिक ने हैदराबाद के लिए सर्वाधिक चार विकेट झटके।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement