Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

CWG 2018 (Boxing): मेरी कॉम ने दिलाया भारत को 18वां स्वर्ण पदक

स्टार बॉक्सर एमसी मेरी कॉम ने 45-48 किलो ग्राम वर्ग में नॉर्दर्न आयरलैंड की क्रिस्टीना ओहारा को 5-0 से शिकस्त देकर 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के 10वें दिन भारत की शुरुआत गोल्ड मेडल से करवाई.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 14, 2018 9:01 IST
Mary Kom- India TV Hindi
Mary Kom

गोल्ड कोस्ट (आस्ट्रेलिया): स्टार बॉक्सर एमसी मेरी कॉम ने 45-48 किलो ग्राम वर्ग में नॉर्दर्न आयरलैंड की क्रिस्टीना ओहारा को 5-0 से शिकस्त देकर 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के 10वें दिन भारत की शुरुआत गोल्ड मेडल से करवाई.  इसके साथ ही भारत को 18वां गोल्ड मेडल हासिल हुआ. पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन मेरी कॉम का कॉमनवेल्थ में यह पहला पदक है. भारत ने अबतक कुल 43 पदक जीते हैं. जिनमें 18 गोल्ड, 11 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल हैं.

ओहारा के पास मेरीकोम के दमदार पंच और फिटनेस का जवाब नहीं था । मेरीकोम ने मुकाबले को लगभग एकतरफा बना दिया. पांच महीने पहले एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाली मेरीकोम ने जनवरी में इंडिया ओपन जीता था. उन्होंने बुल्गारिया में स्ट्रांजा मेमोरियल टूर्नामेंट में भी रजत पदक जीता था.

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement