1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. मैनेजर के रूप में जिदान से ज्यादा अच्छा कर सकते हैं पिर्लो: डेल पियरो

मैनेजर के रूप में जिदान से ज्यादा अच्छा कर सकते हैं पिर्लो: डेल पियरो

डेल पियरो ने कहा, "यह सही तुलना नहीं है क्योंकि जिजुओ ने पहले ही रियल मेड्रिड की यूथ टीम के साथ काम किया था और उनके साथ सहायक कोच कार्लो एनक्लोटी थे, लेकिन पिर्लो के पास जिदान से बेहतर करने की काबिलियत है।"

IANS IANS
Published on: August 09, 2020 20:39 IST
Pirlo can do even better than Zidane as manager, says Del Piero- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Pirlo can do even better than Zidane as manager, says Del Piero

तुरीन। इटली के पूर्व खिलाड़ी एलेसांड्रो डेल पियरो ने कहा है कि उनके हमवतन डेर पिर्लो जिनेदिन जिदान से बेहतर मैनेजर बन सकते हैं। जिदान इस समय स्पेन के दिग्गज क्लब रियल मेड्रिड के कोच हैं और उनके रहते टीम ने इस बार स्पेनिश लीग का खिताब जीता है।

पिर्लो को इटली के फुटबाल क्लब जुवेंतस का कोच नियुक्त किया गया है। क्लब ने माउरिजियो सारी को हटा पिर्लो को नया कोच नियुक्त किया है। चैम्पियंस लीग में लॉयन के हाथों मिली हार के बाद जुवेंतस ने सारी को कोच पद से हटा दिया।

पिर्लो के साथ 2006 में विश्व कप जीतने वाले डेल पियरो ने कहा कि जब उन्होंने सुना कि पिर्लो को सीनियर टीम का कोच बनाया जा रहा है तो वो हैरान हुए लेकिन उन्होंने अपने पूर्व साथी का समर्थन किया है।

डेल पियरो ने स्काई स्पोर्ट इटली से कहा, "यह सही तुलना नहीं है क्योंकि जिजुओ ने पहले ही रियल मेड्रिड की यूथ टीम के साथ काम किया था और उनके साथ सहायक कोच कार्लो एनक्लोटी थे, लेकिन पिर्लो के पास जिदान से बेहतर करने की काबिलियत है।"

उन्होंने कहा, "वह पहले से ही क्लब, खिलाड़ियों, निदेशकों को जानते हैं, इसलिए मुझे लगता है कि उन्होंने स्पष्ट तरीके से अपनी बात रखी होगी। ईमानदारी से कहूं तो, मैं उन्हें कोच बनाने पर दाव नहीं लगाता। इसने मुझे भी हैरान किया।"

उन्होंने कहा, "वह अंडर-23 टीम के कोच थे मैं उससे ही खुश था और लगा था कि यह मेरे लिए सही कदम है, लेकिन वह इससे भी आगे निकल गए इसलिए मैं सिर्फ उन्हें शुभकामनाएं दे सकता हूं।"

पिर्लो का आखिरी क्लब भी जुवेंतस था। उन्होंने 2017 में फुटबाल से संन्यास ले लिया था। जुवेंतस के साथ ही उन्होंने लगातार चार सेरी-ए खिताब जीते थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020  कवरेज
X