Tokyo Olympics 2020-2021
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. Tokyo Olympic : एयरपोर्ट पहुंचने पर चिली की ताइक्वांडो खिलाड़ी पाई गईं कोविड पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या हुई 75

Tokyo Olympic : एयरपोर्ट पहुंचने पर चिली की ताइक्वांडो खिलाड़ी पाई गईं कोविड पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या हुई 75

फर्नांडा उज्बेकिस्तान से कोविड नेगेटिव नतीजे के साथ टोक्यो आई थी लेकिन हवाई अड्डे पर हुए एंटीजेन और पीसीआर दोनों टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई जिसके बाद उन्हें पूर्व निर्धारित क्वारंटीन सुविधा में रखा गया है। 

Bhasha Bhasha
Published on: July 21, 2021 11:54 IST
Tokyo Olympics, Chile, Taekwondo, covid positive, airport- India TV Hindi
Image Source : GETTY Tokyo Olympic  

चिली की ताइक्वांडो खिलाड़ी फर्नांडा एग्वायर बुधवार को हवाई अड्डे पर पहुंचने पर कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के कारण ओलंपिक से बाहर हो गई। चिली की ओलंपिक संस्था ने यह जानकारी दी। चिली की राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (एनओसी) ने बयान में कहा, ‘‘जापान पहुंचने पर किए गए परीक्षण में फर्नांडा एग्वायर कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई।’’ 

फर्नांडा उज्बेकिस्तान से कोविड नेगेटिव नतीजे के साथ टोक्यो आई थी लेकिन हवाई अड्डे पर हुए एंटीजेन और पीसीआर दोनों टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई जिसके बाद उन्हें पूर्व निर्धारित क्वारंटीन सुविधा में रखा गया है। 

यह भी पढ़ें- IND vs SL : दीपक चाहर ने राहुल द्रविड़ को दिया श्रीलंका के खिलाफ मिली जीत का श्रेय

चिली की एनओसी ने कहा, ‘‘खिलाड़ी में कोई लक्षण नजर नहीं आ रहा है और वह स्वस्थ्य है लेकिन दुर्भाग्य से वह प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले पाएगी क्योंकि जापान के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कम से कम 10 दिन का क्वारंटीन लागू किया है।’’ 

ताइक्वांडो प्रतियोगिता की शुरुआत शनिवार से होगी। फर्नांडा के कोच जोस जपाटा को नेगेटिव नतीजे के बावजूद करीबी संपर्क होने के कारण क्वारंटीन में रखा गया है। आयोजन समिति ने बुधवार को खेलों से जुड़े जिन आठ कोविड-19 संक्रमित मामलों का खुलासा किया उसमें फर्नांडा भी शामिल थी। 

यह भी पढ़ें- राहुल द्रविड़ के फैसले को दीपक चहर ने सही साबित किया : भुवनेश्वर कुमार

 

फर्नांडा से पहले पांच खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए जा चुके हैं जिसमें से तीन खेल गांव में रह रहे थे। हालांकि इनमें से कोई भी हवाई अड्डे पर पहुंचने पर पॉजिटिव नहीं पाया गया। 

बुधवार को आठ नए मामलों के साथ खेलों से जुड़े कोविड मामलों की संख्या 75 पहुंच गई है। ओलंपिक शुक्रवार से शुरू होंगे और स्टेडियम में दर्शकों की गैरमौजूदगी में आठ अगस्त तक चलेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X