Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

एशियन गेम्स 2023 से पहले भारत को लगा तगड़ा झटका, इस वजह से हिमा दास नहीं लेंगी हिस्सा

एशियन गेम्स 2023 का आयोजन सितंबर में चीन में होना है, लेकिन भारत की स्टार स्प्रिंटर हिमा दास चोटिल होने की वजह से इसमें भाग नहीं लेंगी।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 14, 2023 22:40 IST
Hima das- India TV Hindi
Image Source : AP Hima das

एशियन गेम्स 2023 का आयोजन सितंबर में चीन में होना है, लेकिन इससे पहले ही भारत को तगड़ा झटका लगा है। भारत की स्टार फर्राटा धाविका हिमा दास अप्रैल में लगी हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण चीन में होने वाले एशियाई खेलों में भाग नहीं ले सकेंगी। 

हिमा दास हुईं बाहर 

चीन में होने वाले एशियन गेम्स 2023 से चोट की वजह से हिमा दास बाहर हो गईं हैं। भारतीय एथलेटिक्स के हेड कोच राधाकृष्णन नायर ने इस बात की पुष्टि की। 23 साल की हिमा ने जकार्ता में 2018 एशियाई खेलों में 400 मीटर का व्यक्तिगत सिल्वर मेडल जीता था। वह गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतने वाली महिलाओं की चार गुणा 400 मीटर रिले टीम का भी हिस्सा थीं। 

कोच ने कही ये बात 

कोच राधाकृष्णन नायर ने कहा कि यह दुखद है कि वह पहले चोटिल हो गई। उसकी हैमस्ट्रिंग में चोट है और कमर में भी तकलीफ है। मेडिकल जांच चल रही है और लगता है कि वह एएफआई की नीति के तहत एशियाई खेलों में भाग नहीं ले सकेगी। चोट के कारण वह पिछले महीने रांची में फेडरेशन कप भी नहीं खेली थी। 

सभी प्लेयर्स को खेलनी होगी नेशनल चैंपियनशिप 

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने साफ तौर पर कहा है कि जिन खिलाड़ियों को छूट मिली है उनके अलावा सभी को शुरू हो रही नेशनल चैंपियनशिप में भाग लेना होगा और तभी वह एशियाई खेलों में चयन के दावेदार होंगे। टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले जैवलिन खिलाड़ी नीरज चोपड़ा और 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में 3000 मीटर स्टीपलचेस स्पर्धा में सिल्वर मेडल जीतने वाले अविनाश साबले को छूट मिली है। 

नीरज चोपड़ा ने शुरू की प्रैक्टिस 

कोच राधाकृष्णन नायर ने कहा कि मुझे शत प्रतिशत यकीन है कि नाडा के अधिकारी आ रहे हैं। वे कोलकाता से या दिल्ली से भी आ सकते हैं। रांची में फेडरेशन कप के दौरान भी सात आठ अधिकारियों की टीम थी। उन्होंने बताया कि मांसपेशी में खिंचाव के कारण दो बड़े टूर्नामेंटों से नाम वापिस लेने वाले नीरज चोपड़ा ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है लेकिन अभी पूरी तरह से फिट नहीं है। लेकिन महीने के आखिरी तक उनके फिट होने की उम्मीद है। 

(Input: PTI)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement