Friday, May 03, 2024
Advertisement

खरगोश दिखाने के बहाने मासूम को किया था अपहरण, चित्रकूट के जंगल में मिली लाश; पुलिस ने ऐसे दबोचे किडनैपर

प्रयागराज जिले के शंकरगढ़ कस्बे के एक व्यापारी के अपहरण हुए नाबालिग बेटे का शव पुलिस ने चित्रकूट जिले के बरगढ़ थानाक्षेत्र के अरवारी के जंगल से रविवार सुबह बरामद किया। पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Swayam Prakash Published on: September 24, 2023 17:23 IST
kidnapped child- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्रयागराज में मासूम की अपहरण के बाद हत्या

प्रयागराज पुलिस ने आज शंकरगढ़ में एक बच्चे का अपहरण करने और 15 लाख फिरौती मांगने वाले दो बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। शनिवार की रात दो बदमाश 13 साल के बच्चे शुभम को खरगोश दिखाने के बहाने से अपने साथ बाईक पर अपहरण करके ले गए। उसके कुछ घण्टे बाद शुभम के व्यापारी पिता को फोन करके 15 लाख की फिरौती मांगी। इसके बाद पुलिस ने सर्विलांस के माध्यम से बदमाशों को ट्रेस किया तो उनकी लोकेशन चित्रकूट के जंगल मे मिली। लोकेशन मिलते ही पुलिस की टीम चित्रकूट के बरगढ़ जंगल पहुंची तो वहां मासूम शुभम की लाश मिली। 

एनकाउंटर के बाद पकड़े गए अपहरणकर्ता

जैसे ही पुलिस किडनैपर्स के ठिकाने तक पहुंची तो ये देखते ही बदमाशों ने फायरिंग कर दी। इस दौरान जवाबी कार्यवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की और दो बदमाशों के गोली लगी और वो पकड़ लिए गए। इसके बाद थोड़ी दूर पर एक और बादमश को भागते वक्त पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि शुभम के अपहरण की साजिश उसी के पिता के ट्रक ड्राइवर और उसके भतीजे ने रची थी। इसमें उन्ही का एक साथी भी शामिल था। हालांकि बदमाशों का मोटिव शुभम की हत्या का था या फिर पैसा वसूलना इसकी जांच पुलिस कर रही है। पुलिस शुभम के पिता और बदमाशों की अदावत का भी पता लगाने में जुटी है।

बच्चे के मुंह में कपड़ा ठूंसा, सिर पर पत्थर से किया वार
बरगढ़ थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि बरगढ़ थानाक्षेत्र में अरवारी के जंगल से रविवार सुबह एक किशोर का शव बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि किशोर के हाथ-पैर रस्सी से बंधे हुए थे और मुंह में कपड़ा ठूसा हुआ था। उन्होंने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि किशोर के सिर पर वजनदार पत्थर से वार किया गया था जिससे उसकी मौत हो गई। सिंह ने बताया कि किशोर की पहचान शंकरगढ़ कस्बे के व्यापारी पुष्पराज केसरवानी उर्फ विक्की के बेटे शुभ केसरवानी (13) के रूप में की गई है। 

किडनैपर्स ने मांगी थी 15 लाख की फिरौती
एसएचओ ने प्रयागराज के बारा क्षेत्र के सहायक पुलिस आयुक्‍त (एसीपी) सन्तोष सिंह के हवाले से बताया कि किशोर शुभ केसरवानी शनिवार शाम चार बजे तक दुकान में था, इसके बाद वह रहस्यमय तरीके से गायब हो गया। सिंह ने शंकरगढ़ पुलिस से मिली जानकारी के आधार पर बताया कि शनिवार रात करीब नौ बजे अज्ञात बदमाशों का फोन पुष्पराज के फोन पर आया और बेटे की रिहाई के बदले 15 लाख रुपये की मांग की गई। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर प्रयागराज के यमुना नगर क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अभिनव त्यागी, बारा क्षेत्र एसीपी सन्तोष सिंह के अलावा कई पुलिस अधिकारी मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस किशोर के शव को पुलिस कब्जे में लेकर जांच शुरू करेगी।

ये भी पढ़ें-

"तुम हमारा साथ दो, हम तुम्हें हिंदू राष्ट्र देंगे..." एमपी के खंडवा से पंडित धीरेंद्र शास्त्री का आह्वान

बिहार में चल पड़ा ब्रिज बहने का ट्रेंड! तेज बारिश में अब यहां के पुल का बह गया डायवर्जन; VIDEO
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement