Saturday, April 27, 2024
Advertisement

क्या आप भी नोएडा मेट्रो से सफर करते हैं? यात्रियों को NMRC ने दिया ये बड़ा तोहफा

नोएडा मेट्रो से यात्रा करने वाले लोगों को NMRC ने अब ये सुविधा दे दी है कि वे टिकट लेने के बाद पूरे दिन कभी भी यात्रा कर सकेंगे, और आधे घंटे की बाध्यता लागू नहीं होगी।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: February 09, 2024 19:55 IST
Noida Metro, NMRC, Noida Metro New Rule, Noida Metro Latest- India TV Hindi
Image Source : REUTERS FILE नोएडा मेट्रो में रोजाना हजारों यात्री यात्रा करते हैं।

नोएडा: NMRC ने नोएडा मेट्रो में सफर करने वालों को एक बड़ा तोहफा दिया है। अब यात्रियों को टिकट लेने के आधे घंटे के अंदर यात्रा शुरू करने की बाध्यता को खत्म कर दिया गया है। अब यात्री टिकट लेने के बाद बिजनस आवर्स में कभी भी यात्रा कर सकेंगे। लोग मेट्रो स्टेशन के विंडो टिकट और NMRC ऐप के जरिए जो टिकट बुक करेंगे, उसका प्रयोग वे बिजनस आवर्स के दौरान पूरे दिन कभी भी कर सकेंगे। यानी कि अब वे घर से टिकट बुक करके आराम से स्टेशन जाकर यात्रा कर सकते हैं।

NMRC और DMRC लाएंगी एक कार्ड

बता दें कि नोएडा मेट्रो में विंडो टिकट, बार कोड और ऐप के जरिए टिकट बुकिंग की जा सकती है। पहले आपको टिकट लेने के आधे घंटे के अंदर ही अपनी यात्रा को शुरू करना होता था। लेकिन अब इस बाध्यता को समाप्त कर इसे मेट्रो कार्ड के बराबर कर दिया गया है, यानी कि जैसे कार्ड से आप यात्रा कर सकते हैं, उसी तरह जिस दिन आपने टिकट बुक किया, उस पूरे दिन टिकट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यात्रा को और आसान बनाने के लिए NMRC और DMRC एक समान कार्ड लाने की तैयारी में भी है, जिससे दोनों में एक साथ यात्रा की जा सके।

नोएडा मेट्रो में 3 नए रूटों का होगा निर्माण

रिपोर्ट्स के मुताबिक, NMRC और DMRC ने सभी टेक्निकल इश्यू को दूर कर लिया है और जल्द ही ये कार्ड आ जाएगा। वहीं, यात्रा करने के लिए लोग गूगल प्ले स्टोर से नोएडा मेट्रो ऐप डाउनलोड करके टिकट बुक कर सकते हैं। मौजूदा समय में नोएडा मेट्रो में रोजाना करीब 45,881 लोग सफर कर रहे हैं और इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है। 3 नए रूट बन जाने के बाद ये संख्या तेजी से बढ़ेगी। इनमें नोएडा सेक्टर-61 से नॉलेज पार्क-2 (ग्रेनो वेस्ट लाइन), बॉटेनिकल गार्डन से सेक्टर-142 और नोएडा डीपो से बोडाकी लाइन शामिल हैं। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement