Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

नोएडा वालों जरा संभलकर! छोटी सी गलती पड़ेगी भारी, 7 हजार से ज्यादा कटे चालान, 28 वाहन सीज

ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा में रजनीगंधा चौक, सेक्टर 125 के आस-पास अनाधिकृत रूप से चलने वाले वाहनों/सार्वजनिक मार्गों पर नो पार्किंग में खड़े वाहनों के खिलाफ 9 अप्रैल को विशेष अभियान चलाकर चालान की कार्रवाई की।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 10, 2024 10:42 IST
challan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नोएडा में यातायात नियमों का पालन न करने के खिलाफ चला अभियान

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में सड़क दुर्घटनाओं और इनसे होने वाली मृत्यु की रोकथाम व यातायात व्यवस्था को सुदृढ़-सुचारू बनाये रखने के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस लगातार कार्य कर रही है। इसी क्रम में पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर लक्ष्मी सिंह के निर्देशन में ट्रैफिक पुलिस ने रजनीगंधा चौक, सेक्टर 125 के आस-पास अनाधिकृत रूप से चलने वाले वाहनों/सार्वजनिक मार्गों पर नो पार्किंग में खड़े वाहनों के खिलाफ 9 अप्रैल को विशेष अभियान चलाकर चालान की कार्रवाई की।

अभियान के अंतर्गत नो पार्किंग जोन में खड़े 36 वहानों को उठाया, 28 वाहनों के विरुद्ध सीज और 11 वाहनों पर व्हील क्लैंप लगाकर चालान की कार्रवाई की गई।

इन वजहों से काटे चालान

यातायात विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक, बिना हेलमेट 4923, बिना सीट बेल्ट 182, तीन सवारी 119, मोबाइल फोन का प्रयोग 6, नो-पार्किंग 730, विपरीत दिशा 397, ध्वनि प्रदुषण 42, वायु प्रदुषण 64, गलत नंबर प्लेट 123, रेड लाईट उल्लंघन 201, बिना डीएल 72, अन्य 341 और कुल ई-चालान 7,261 काटे गए। इसके साथ ही इस अभियान के दौरान कुल 28 वाहनों को सीज करने की करवाई भी की गई।

ट्रैफिक विभाग के कर्मियों ने यमराज बनकर लोगों को किया जागरूक

बता दें कि इससे पहले नोएडा में सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत सड़क दुर्घटनाओं और इनमें होने वाली मौतों की रोकथाम के लिए अभियान चलाकर आमजन व वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए नवंबर को यातायात माह के रूप में मनाया गया था। गौतमबुद्धनगर यातायात पुलिस ने नवंबर में भी कई जगहों पर जागरूकता अभियान चलाया और सड़कों पर ट्रैफिक विभाग के कर्मी यमराज बनकर लोगों को जागरूक करते दिखाई दिए थे। इसके साथ ही अलग अलग जगहों पर हजारों चालान काटे गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement