Friday, May 17, 2024
Advertisement

"ये हमारी जमीन है तुम्हारी नहीं, तुमलोगों को कन्नड़ बोलना ही पड़ेगा", हिंदी बोलने पर ऑटो ड्राइवर ने लड़कियों को गाड़ी से उतारा

बेंगलुरु में कन्नड़ बोलने को लेकर ऑटो ड्राइवर और लड़की के बीच नोंक-झोक हो गई। ऑटो ड्राइवर ने कहा- ये हमारी जमीन है इसलिए बाहर से आने वाले लोगों को भी कन्नड़ में ही बात करना पड़ेंगा।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: March 11, 2023 17:05 IST
ऑटो ड्राइवर ने लड़कियों से कन्नड़ बोलने को लेकर किया झगड़ा।- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM ऑटो ड्राइवर ने लड़कियों से कन्नड़ बोलने को लेकर किया झगड़ा।

साउथ में हिंदी बोलने वालों से भेदभाव की खबरें आती रहती हैं। अभी हाल में ही एक खबर वायरल हो रही थी जिसमें कुछ लोग ट्रेन में घुसकर हिंदी बोलने वाले लोगों के साथ मारपीट कर रहे थे। क्या साउथ के लोग सच में हिंदी बोलने वाले लोगों से नफरत करते हैं? या फिर ये कोई पॉलिटिकल पार्टी का वोट बटोरने का तरीका है। जो वहां के लोगों को हिंदी और तमिल, कन्नड़ बोलने के नाम पर नफरत पैदा कर रहा है। इसके पीछे जो भी वजह हो लेकिन ऐसे घटनाएं देश की एकता और अखंडता के लिए ठीक नहीं है। 

कन्नड़ को लेकर ऑटो वाले ने लड़कियों से की बदसलूकी

फिलहाल सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक ऑटो चालक को एक यात्री लड़की के साथ स्थानीय भाषा पर गाली-गलौज करते हुए देखा जा सकता है। वह कन्नड़ भाषा में बात करने के लिए लड़की (बाहरी लोगों से लगता है) से लड़ता है, क्योंकि यह उनकी स्थानीय भाषा है। वीडियो में ऑटो ड्राइवर को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि तुमलोगों को कन्नड़ में ही बात करनी पड़ेगी। तुम कर्नाटका में हो। लड़की ने जवाब दिया तो हम कर्नाटक में हैं तो क्यों कन्नड़ बोले हम कन्नड़ नहीं बोल सकते। इस पर ऑटो वाला गुस्से में बोलता है कि ये हमारी जमीन है, तुम्हारी नहीं इसलिए तुमलोगों को कन्नड़ में ही बात करनी पड़ेगी।

यूजर्स ने अपने अच्छे-बुरे अनुभवों के बारे में बताया

सोशल मीडिया पर कई वीडियो में दावा किया गया है कि सार्वजनिक परिवहन से यात्रा करने वालों को स्थानीय लोगों से बात करने में "संघर्ष" करना पड़ता है। मूल रूप से उनके साथ जो बाहरी हैं। जिसके बाद इस मुद्दे पर फिर से एक नई बहस छिड़ गई है। देश का टेक हब होने के बावजूद, बेंगलुरु से ऐसे मामले बार-बार सामने आते रहते हैं। वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स अब इस मुद्दे पर अपने विचार रख रहे हैं। कुछ लोगों ने तो अपने कर्नाटक जाने के और वहां के लोगों के साथ साथ उनके व्यवहार के बारे में बताया। वहीं कुछ लोगों ने अपने कर्नाटक के अनुभव को शेयर किया।

ये भी पढ़ें:

पानी पर दौड़ते नजर आए पक्षी, ऐसा नजारा आपने कभी नहीं देखा होगा, देखें Video

5 फीट लंबे मगरमच्छ को निगल गया अजगर, पेट फाड़कर निकाला गया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement