Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बांग्लादेश रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए बना रहा है और शिविर

म्यांमार के रखाइन प्रांत में फैली हिंसा के बाद वहां से पलायन कर आए हजारों रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए बांग्लादेशी अधिकारी कॉक्स बाजार जिले में और शिविर बनाने की तैयारी कर रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 07, 2017 21:42 IST
Rohingya- India TV Hindi
Rohingya

ढाका: म्यांमार के रखाइन प्रांत में फैली हिंसा के बाद वहां से पलायन कर आए हजारों रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए बांग्लादेशी अधिकारी कॉक्स बाजार जिले में और शिविर बनाने की तैयारी कर रहे हैं। कॉक्स बाजार जिला प्रवक्ता ने एफे न्यूज से गुरुवार को कहा, "इस समय वे जहां भी हैं, वहां रह सकते हैं। हम जल्द ही पासपोर्ट विभाग की मदद से उनकी कानूनी दस्तावेज संबंधी प्रक्रिया शुरू करेंगे,उसके बाद हम इन्हें बालुखली शिविर तैयार हो जाने के बाद वहां ले जाएंगे।" बालुखली स्थित नए शिविर के सीमांकन का कार्य बुधवार से शुरू किया गया और इसका निर्माण गुरुवार को अंतिम चरण में है।

उन्होंने कहा कि एक बार जैसे ही सीमांकन प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, बांग्लादेशी पासपोर्ट विभाग और स्थानीय अधिकारी हाल ही में यहां आए 1,50,000 रोहिंग्या शरणार्थियों के फोटो और फिंगर प्रिंट रजिस्टर करने की प्रक्रिया शुरू कर देंगे। बांग्लादेश में 300,000 से 500,000 के बीच रोहिंग्या समुदाय के लोग रहते हैं जिनमें से केवल 32,000 को शरणार्थी का दर्जा मिला हुआ है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement