1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान पर बरस रहा है कोरोना का कहर, टूट गया बीते एक महीने का रिकॉर्ड

पाकिस्तान में कोविड-19 के 3,097 नए मामले, 46 लोगों की मौत

पाकिस्तान में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 3,097 नए मामले सामने आए, जो करीब एक महीने में सर्वाधिक संख्या है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 14, 2021 18:59 IST
Pakistan Coronavirus, Coronavirus Pakistan, Pakistan COVID-19, Pakistan, Pakistan Coronavirus Death- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL पाकिस्तान में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 3,097 नए मामले सामने आए, जो करीब एक महीने में सर्वाधिक संख्या है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 3,097 नए मामले सामने आए, जो करीब एक महीने में सर्वाधिक संख्या है। इसके साथ ही देश में इस घातक वायरस से अब तक संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 5,11,921 तक पहुंच गई है। देश में कोविड-19 के संक्रमण से 46 और लोगों की मौत होने के साथ कुल मृतक संख्या बढ़ कर 10,818 पहुंच गई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाओं के मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में सिंध प्रांत में सबसे ज्यादा 1,769 नए मामले सामने आए हैं।

पाकिस्तान में लगाए जाएंगे कोरोना के टीके

बता दें कि पाकिस्तान कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है और रोजाना हजारों की संख्या में नए मामले आ रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान ने चीन की सरकारी कंपनी सिनोफार्म द्वारा विकसित कोविड-19 के टीके की 11 लाख खुराक खरीदने का फैसला किया है। चीन ने कोविड-19 के अपने पहले एवं सिनोफार्म कंपनी द्वारा स्वदेश विकसित टीके के इस्तेमाल को बीते दिसंबर के अंतिम सप्ताह में सशर्त मंजूरी दी थी। सिनोफार्म ने कहा था कि इसका टीका तीसरे चरण के क्लीनिकल परीक्षण के अंतरिम नतीजों में 79.34 प्रतिशत कारगर रहा है और एंटीबॉडी-पॉजीटिव रूपांतरण दर 99.52 प्रतिशत रही है।

18 जनवरी से खुलने शुरू हो जाएंगे शिक्षण संस्थान
इस बीच पाकिस्तान में शिक्षण संस्थानों को 18 जनवरी से खोलने का फैसला किया गया है। पहले इन्हें 11 जनवरी को खोला जाना था लेकिन अब एक सप्ताह बाद उन्हें खोला जाएगा। सोमवार को प्रांतीय शिक्षा मंत्रियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करने के बाद संघीय शिक्षा मंत्री शफकात मोहम्मद ने मीडिया से कहा कि पहले चरण में 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं 18 जनवरी से बहाल होंगी। इसके अगले चरण में 25 जनवरी से पहली से 8वीं तक की कक्षाएं खुलेंगी, जबकि सभी उच्च शिक्षण संस्थान एक फरवरी से खुलेंगे। कोरोना महामारी के चलते 5 महीने तक बंद रखने के बाद पिछले साल सितंबर में स्कूल और कॉलेज खोले गए थे, लेकिन दूसरी लहर के बाद 25 नवंबर को उन्हें फिर बंद कर दिया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment