1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. गाजा पट्टी से हुए रॉकेट हमले के बाद फिलीस्तीन पर टूटा इस्राइली एयरफोर्स का कहर!

गाजा पट्टी से हुए रॉकेट हमले के बाद फिलीस्तीन पर टूटा इस्राइली एयरफोर्स का कहर!

इस्राइल के दक्षिणी शहर स्देरोत में फिलीस्तीन के गाजा पट्टी क्षेत्र से एक रॉकेट दागा गया जिसका जवाब देते हए इस्राइल ने हमास की सैन्य इकाई के गाजा अड्डे पर जमकर हवाई हमले किए...

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 09, 2017 21:50 IST
Representational Image | AP Photo- India TV
Representational Image | AP Photo

गाजा सिटी: इस्राइल के दक्षिणी शहर स्देरोत में फिलीस्तीन के गाजा पट्टी क्षेत्र से एक रॉकेट दागा गया जिसका जवाब देते हए इस्राइल ने हमास की सैन्य इकाई के गाजा अड्डे पर जमकर हवाई हमले किए। फिलीस्तीनी शासकों के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक इस हमले में 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं, इस्राइली सेना ने इस बात की जानकारी नहीं दी कि गाजा पट्टी से दागे गए रॉकेट से कितना नुकसान हुआ लेकिन सार्वजनिक रेडियो ने बताया कि रॉकेट में विस्फोट नहीं हो पाया और किसी को कोई चोट नहीं आई।

वहीं, गाजा की बात करें तो हमास स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इस्राइल द्वारा हमले मारे गए लोगों अब्दुल्ला अल-अतल (28) और मोहम्मद अल-साफदी (30) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि हमास की सैन्य इकाई के अड्डे पर हमले के कुछ घंटों बाद इन लोगों के शव बरामद किए गए। उन्होंने अभी इस संबंध में कुछ नहीं कहा है कि मारे गए लोग उसके सदस्य है या नहीं। दक्षिणी इस्राइल में गाजा की तरफ से शुक्रवार रात हुए 3 रॉकेट हमलों के बाद यह हमला किया गया। हमले में मारे गए तीसरे शख्स का नाम पता नहीं चल पाया है।

इस्राइली सेना ने एक बयान में कहा, ‘दक्षिणी इस्राइली समुदायों पर शनिवार को हुए रॉकेट हमलों के जवाब में आज इस्राइली वायु सेना के विमानों ने गाजा पट्टी में हमास संगठन से संबंधित चार ठिकानों को निशाना बनाया।’ बयान में कहा गया कि 2 शस्त्र निर्माण इकाइयों, एक शस्त्र गोदाम और एक सैन्य परिसर को निशाना बनाया गया। हमास चिकित्सा सेवाओं ने बताया कि हमास ठिकानों पर इस्राइली हमलों में महिलाओं और बच्चों समेत 14 लोग घायल हुए थे। गाजा सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि दोनों हमले इस्राइली सीमा के निकट पट्टी के उत्तरी हिस्से बेइत लाहिया के निकट हुए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment