Sunday, May 12, 2024
Advertisement

पनामा पेपर्स मामले में 13वीं बार जवाबदेही अदातल में पेश हुए नवाज शरीफ

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी और दामाद के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में इस्लामाबाद में जवाबदेही अदालत में सुनवाई हो रही है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 16, 2018 13:17 IST
Nawaz Sharif appeared in court for 13th time in the Panama...- India TV Hindi
Nawaz Sharif appeared in court for 13th time in the Panama Papers case

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी और दामाद के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में इस्लामाबाद में जवाबदेही अदालत में सुनवाई हो रही है। अपदस्थ प्रधानमंत्री 13वीं बार जवाबदेही अदालत में पेश हुए। 'डॉन डॉट कॉम' की मंगलवार की रिपोर्ट के मुताबिक, "नवाज मंगलवार सुबह बेटी मरियम और दामाद रिटायर्ड कैप्टन सफदर के साथ लाहौर से इस्लामाबाद पहुंचे। (उत्तर कोरिया की क्षतिग्रस्त नौका पहुंची जापान, 8 शव बरामद )

कुछ देर के लिए पंजाब हाउस में रुकने के बाद वह अदालत के लिए रवाना हो गए।" उनके आगमन पर अदालत के बाहर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात नजर आया। तीन गवाहों द्वारा न्यायाधीश मोहम्मद बशीर के सामने गवाही देने की उम्मीद है, जो मामले की सुनवाई करेंगे।

पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय की पांच सदस्यीय पीठ ने 28 जुलाई को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नैब) को नवाज और उनके बच्चों के खिलाफ छह सप्ताह में जवाबदेही अदालत में भ्रष्टाचार मामले में याचिका दाखिल करने का निर्देश दिया था और ट्रायल कोर्ट को छह सप्ताह में इस संदर्भ में फैसला करने का निर्देश दिया था। सर्वोच्च न्यायालय ने न्यायमूर्ति इजाजुल अहसान को जवाबदेही अदालत की कार्यवाही में प्रगति पर नजर बनाए रखने के लिए पर्यवेक्षक के तौर पर नियुक्त भी किया था।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement