Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ब्रिटेन के गुरुद्वारे में जबरन घुसने की कोशिश और तोड़फोड़ के आरोप में पाकिस्तानी मूल का एक शख्स गिरफ्तार

इंग्लैंड के डर्बी स्थित गुरुद्वारे में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। आरोपी पाकिस्तानी मूल का एक शख्स है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। तोड़फोड़ की ये पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 26, 2020 9:01 IST
Pakistani Man Arrested For Attack On UK Gurdwara, Leaving Note On Kashmir- India TV Hindi
Image Source : CCTV FOOTAGE Pakistani Man Arrested For Attack On UK Gurdwara, Leaving Note On Kashmir

लंदन: इंग्लैंड के डर्बी स्थित गुरुद्वारे में तोड़फोड़ की घटना सामने आई है। आरोपी पाकिस्तानी मूल का एक शख्स है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। तोड़फोड़ की ये पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है। डर्बी के गुरु अर्जन देव जी गुरुद्वारे में तोड़फोड़ करने वाले इस शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है लेकिन गिरफ्तारी से पहले इसने गुरुद्वारे में जमकर उत्पात मचाया और खूब तोड़फोड़ की।

Related Stories

सोमवार सुबह तोड़फोड़ के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो गुरुद्वारे के एक दरवाजे पर एक नोट चस्पा मिला। अंग्रेजी में लिखा ये नोट कश्मीर को लेकर था जिसमें लिखा था, "कश्मीर के लोगों की मदद करने की कोशिश करो वरना हर जगह इसी तरह के हालात पैदा होंगे।" इस नोट पर एक फोन नंबर भी लिखा हुआ था। वारदात की सीसीटीवी फुटेज सामने आई है जिसमें आरोपी सफेद कुर्ता पायजामे में दिख रहा है।

आरोपी ने गुरुद्वारे की खिड़कियों के शीशे तोड़ डाले। इंग्लैंड में इस हेट क्राइम के बाद सिख समुदाय में काफी गुस्सा दिख रहा है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वारदात की निंदा करते हुए ट्वीट किया, "अगर मानवता को जिंदा रखना है तो इस तरह की असहिष्णुता और नफरत खत्म होनी चाहिए। खासकर तब, जब दुनिया एक अभूतपूर्व संकट से जूझ रही है।"

अकाली नेता और दिल्ली गुरुद्वारा सिख प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से आग्रह किया है कि वो इंग्लैंड में अपने समकक्ष के साथ सिखों के खिलाफ हुए इस हेट क्राइम के मुद्दे को उठाएं।

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब इंग्लैंड में इस तरह से सिखों के धार्मिक स्थल को निशाना बनाया गया है। हालांकि स्थानीय पुलिस और प्रशासन ने हमले के बाद  गुरुद्वारे की सुरक्षा बढ़ा दी है और आगे से ऐसी वारदात नहीं होने का भरोसा भी दिया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement