Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ब्राजील में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 20 लाख के पार, 76000 लोगों की मौत

ब्राजील में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 20 लाख के पार पहुंच गए हैं और इससे मरने वालों की संख्या 76,000 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 17, 2020 12:05 IST
Brazil- India TV Hindi
Image Source : AP Brazil

साओ पाउलो। ब्राजील में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 20 लाख के पार पहुंच गए हैं और इससे मरने वालों की संख्या 76,000 हो गई है। ब्राजील में कोविड-19 का पहला मामला मई में सामने आया था। संघीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को बताया कि देश में कोविड-19 के मामले 20 लाख के पार पहुंच गए हैं और 76,000 लोगों की इससे जान गई है। 

विशेषज्ञों ने राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो के वायरस की घातक क्षमताओं को नकारने और राष्ट्रीय तथा राज्य सरकारों के बीच समन्वय की कमी को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि अंतरिम स्वास्थ्य मंत्री वैश्विक महामारी से निपटने के लिए पूर्ण प्रशिक्षित नहीं है। वहीं बचाव संबंधी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के बाद अब बोलसोनारो खुद ही कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। 

अमेरिका के बाद कोविड-19 के सबसे अधिक 20 लाख मामले ब्राजील में ही सामने आए हैं और जांच में कमी की वजह से इन आंकड़ों के सटीक ना होने की आशंका भी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement