Monday, April 29, 2024
Advertisement

‘मैं बहुत डरी हुई हूं‘ रिपब्लिकन कॉकस में ट्रंप की जीत के बाद US की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का बयान

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस हाल ही में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रिपब्लिकन कॉकस में जीत के बाद बेहद डरी हुई हैं। उन्हें इस बात का डर है कि कहीं डोनाल्ड ट्रंप दोबारा चुनाव जीतकर व्हाइट हाउस में वापसी न कर लें।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 18, 2024 16:15 IST
US की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस- India TV Hindi
Image Source : FILE US की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस

Kamla Harris News: अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का कहना है कि वह इस बात से बेहद डरी हुई हैं कि डोनाल्ड ट्रंप की व्हाइट हाउस में वापसी हो सकती है। कमला हैरिस ने डेमोक्रेट पार्टी के समर्थकों से अपील की कि सभी को एकजुट होने की जरूरत है। कमला हैरिस का यह बयान आयोवा कॉकस के नतीजे घोषित होने के बाद आया हैए जिनमें डोनाल्ड ट्रंप को जीत मिली है। 

कमला हैरिस ने खुद स्वीकार की ‘डरने‘ वाली बात

आयोवा में पहले रिपब्लिकन कॉकस में डोनाल्ड ट्रम्प की व्यापक जीत के बाद अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने स्वीकार किया कि वह ‘बहुत डरी हुई थीं‘ कि पूर्व राष्ट्रपति 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में व्हाइट हाउस में लौट आएंगे।

ट्रंप की संभावित जीत पर क्या बोलीं कमला हैरिस?

बुधवार को एबीसी के ‘द व्यू‘ में बोलते हुए‘ हैरिस ने ट्रम्प की संभावित जीत के बारे में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा द्वारा उठाई गई चिंताओं के बारे में बात की। जब उनसे ट्रम्प के दोबारा राष्ट्रपति बनने के परिणामों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मुझे बहुत डर लग रहा है‘। यही वजह है कि मैं हमारे देश की यात्रा कर रही हूं, हम सभी को डरना चाहिए।‘

चुनाव को लेकर हैरिस की क्या है सोच?

हैरिस ने कहा कि ‘एक पुरानी कहावत है कि पद के लिए चुनाव लड़ने के केवल दो तरीके हैं। या तो बिना प्रतिद्वंद्वी के या डरे हुए। तो उन सभी बिंदुओं पर ‘हा‘ हम सभी को डरना चाहिए, लेकिन हम किसी चीज़ से भागते नहीं हैं। हम इसके खिलाफ लड़ते हैं, श्हैरिस ने कहा।

ट्रंप को लोकतंत्र के लिए खतरा बताया

हाल ही में उन्होंने कहा था कि एक पूर्व राष्ट्रपति जिन्हें दो बार महाभियोग का सामना करना पड़ा, जिनके खिलाफ 91 आपराधिक मामले चल रहे हैं, वह अमेरिका में लोकतंत्र के लिए खतरा हैं। गौरतलब है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने भी डोनाल्ड ट्रंप के दोबारा अमेरिका राष्ट्रपति चुने जाने की संभावनाओं को डरावना बताया था। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement