Friday, May 03, 2024
Advertisement

पूर्णिया से ही चुनाव लड़ेंगे पप्पू यादव, 4 अप्रैल को भरेंगे नामांकन, इंडी गठबंधन को लेकर कही ये बात

राष्ट्रीय जनता दल का साथ छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू यादव 4 अप्रैल को पूर्णिया लोकसभा सीट से नामांकन भरने वाले हैं। इस बाबत सोशल मीडिया साइट एक्स पर उन्होंने एक पोस्ट भी शेयर किया। बता दें कि राजद ने इस सीट से बीमा भारती को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: April 01, 2024 8:50 IST
Pappu Yadav will contest from Purnia loksabha seat file nomination on April 4 said this about Indi a- India TV Hindi
Image Source : PTI पूर्णिया से 4 अप्रैल को नामांकन भरेंगे पप्पू यादव

राष्ट्रीय जनता दल का साथ छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद पप्पू यादव पूर्णिया से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इस बाबत बीते दिनों उन्होंने कहा था कि वो दुनिया छोड़ देंगे लेकिन पूर्णिया की सीट नहीं छोड़ेंगे। दरअसल बिहार में इंडी गठबंधन के के घटक दलों या कांग्रेस, राजद और लेफ्ट के बीच सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है। इस बाबत पूर्णिया सीट को लेकर लगातार विवाद था। इसपर पप्पू यादव ने कई बार बयान देते हुए कहा था कि वो इस सीट को नहीं छोड़ेंगे। तब से ही संभावना जताई जा रही थी कि अगर पप्पू यादव को इस सीट से टिकट नहीं मिला तो वो निर्दलीय ही चुनाव लड़ेंगे।

Related Stories

पूर्णिया से चुनाव लड़ेंगे पप्पू यादव

बता दें कि राजद और कांग्रेस के बीच हुए सीट बंटवारे को लेकर काफी संघर्ष चला, जिसके बाद दोनों ही दलों में सीट बंटवारे का नियम तय हुआ। इसके तहत पूर्णिया सीट राजद के खाते में गई। ऐसे में इस सीट से राजद ने बीमा भारती को अपना उम्मीदवार बनाया। बता दें कि इस बीच पप्पू यादव ने चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी और यह जानकारी सामने आई कि पप्पू यादव 2 अप्रैल को नामांकन करेंगे और पूर्णिया की लोकसभा सीट से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। हालांकि अब पप्पू यादव ने नामांकन को लेकर एक और बयान जारी किया है।

4 अप्रैल को करेंगे नामांकन

सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए पप्पू यादव ने लिखा, 'देश भर में फैले पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र के साथी मेरे जन नामांकन में शामिल होना चाहते हैं, उनकी सुविधा के लिए  पूर्णिया की महान जनता द्वारा प्रस्तावित नामांकन तिथि 2 अप्रैल की जगह 4 अप्रैल हो गया है। आप सब इसमें शामिल हो, आशीष दें।' बिहार में INDIA गठबंधन  के बड़े भाई राजद के प्रमुख आदरणीय लालू जी से पुनः आग्रह है कि वह गठबंधन हित में पूर्णिया सीट पर पुनर्विचार करें, कांग्रेस के लिए छोड़ दें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement