Sunday, May 19, 2024
Advertisement

पटना में 16 और निजी अस्पताल करेंगे कोरोना का इलाज, जिला प्रशासन ने दी इजाजत

पटना जिला प्रशासन ने 16 और निजी अस्पतालों को कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित आईसोलेशन वार्ड (पृथकवास) खोलने की इजाजत दे दी है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 21, 2020 10:28 IST
पटना में 16 और निजी अस्पताल करेंगे कोरोना का इलाज, जिला प्रशासन ने दी इजाजत- India TV Hindi
Image Source : AP पटना में 16 और निजी अस्पताल करेंगे कोरोना का इलाज, जिला प्रशासन ने दी इजाजत

पटना: पटना जिला प्रशासन ने 16 और निजी अस्पतालों को कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित आईसोलेशन वार्ड (पृथकवास) खोलने की इजाजत दे दी है। सोमवार देर शाम पटना के सिविल सर्जन द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किया गया। पटना जिला प्रशासन ने रविवार को सिर्फ दो बड़े निजी अस्पतालों को इसकी इजाजत दी थी। 

इन अस्पतालों को अपने उपलब्ध कुल संसाधनों में से 20 से 25 प्रतिशत बिस्तरों को कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित पृथकवास वार्ड के रूप में सुरक्षित रखना है। हालांकि, इन अस्पतालों में लोगों का इलाज मुफ्त में नहीं होगा। जारी आदेश में यह स्पष्ट किया गया है कि वे मरीज जो अपने खर्च पर इलाज के लिए तैयार होंगे, उन्हीं मरीजों को निजी अस्पतालों में भेजा जाएगा। 

आदेश में लिखा है कि इन सभी अस्पतालों को कोविड-19 से जुड़े नियमों का पालन करना होगा। बता दें कि सोमवार को बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण आठ और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 187 पहुंच गई। इस महामारी के मामलों की संख्या 27,455 हो गयी है। 

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बिहार में सोमवार को पूर्वी चंपारण में दो तथा बेगूसराय, भोजपुर, पूर्णिया, शेखपुरा, सिवान एवं वैशाली जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत के साथ प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से मृतकों की संख्या बढ़कर 187 हो गयी। 

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक जिन 187 लोगों की मौत हो चुकी है उनमें से पटना में 28, भागलपुर में 16, गया में 13, दरभंगा में 10, पूर्वी चंपारण में 09, बेगूसराय एवं मुजफ्फरपुर में 08, नालंदा, समस्तीपुर, सारण एवं सिवान में 07-07, रोहतास में 06, भोजपुर, खगडिया, मुंगेर, पश्चिम चंपारण एवं वैशाली में 05-05 मौतें हुईं।

वहीं, जहानाबाद एवं नवादा में 04-04, कैमूर, किशनगंज, पूर्णिया एवं सीतामढी में 03-03, अररिया, औरंगाबाद, कटिहार एवं मधुबनी में 02-02 तथा अरवल, बांका, गोपालगंज, जमुई, मधेपुरा, सहरसा, शेखपुरा एवं शिवहर जिले में 01-01 मरीज की मौत हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement