Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Chhattisgarh Elections 2023: छत्तीसगढ़ पहुंचे जेपी नड्डा और राहुल गांधी, भाजपा और कांग्रेस ने एक दूसरे पर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी और जेपी नड्डा दोनों ही छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं। इस दौरान दोनों ने एक दूसरे पर जमकर निशाना साधा। जेपी नड्डा ने इस दौरान कहा कि भूपेश बघेल सरकार घोटालों की सरकार है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: October 29, 2023 16:48 IST
Chhattisgarh assembly Elections 2023 Jp Nadda and Rahul Gandhi reached Chhattisgarh BJP and Congress- India TV Hindi
Image Source : PTI छत्तीसगढ़ पहुंचे राहुल गांधी और जेपी नड्डा

Chhattisgarh Elections 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। राज्य की 90 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान किया जाएगा। 7 नवंबर और 17 नवंबर को वोटिंग की जाएगी। 3 दिसंबर को चुनाव के परिणाम घोषित किए जाएंगे। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी दोनों ही छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं। इस दौरान राहुल गांधी ने जहां भाजपा पर तो जेपी नड्डा ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। यहां राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि लोगों को तय करना है कि उन्हें कौन सी सरकार चाहिए, करीबों के लिए काम करने वाली या अमीरों के लिए काम करने वाली। 

Related Stories

कांग्रेस पर बरसे जेपी नड्डा

खैरागढ़ पहुंचे जेपी नड्डा ने अपने भाषण में कहा कि जब हम सत्ता में आते हैं तो आपकी सेवा करने आते हैं। जब हम आते हैं तो आपकी देखभाल करते हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में 13।5 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से ऊपर लाया गया है। उन्होंने कहा, 'आजकल तो शराब ऑनलाइन मिल रहा है। शराब घोटाला हुआ कि नहीं हुआ? भूपेश बघेल की सरकार ने चावल घोटाला किया। भूपेश बघेल की सरकार में कोयला घोटाला हुआ। इन्होंने तो गाय का गोबर भी नहीं छोड़ा, गोबर घोटाला तक किया। आंगनवाड़ी वर्कर्स की साड़ी घोटाला किया। ये घोटाले के सरकार है। भूपेश बघेल के निजी सचिव घोटाले के मामले में जेल में है।'

राहुल गांधी ने कही ये बात

वहीं कबीरधाम पहुंचे राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि किसान, मजदूर, छोटा दुकानदार इस देश को चलाते हैं। इस देश की रीढ़ की हड्डी हो आप, इसलिए हम आपका का कर्जा माफ करते हैं। उन्होंने कहा, 'आज सुबह छत्तीसगढ़ के बड़े नेताओ के साथ में खेत में गया। 1-2 घंटा किसानो के साथ खेत में काम किया, धान काटा, फिर हमने किसानो से बातचीत की। उनका कहना है कि ऐसी सरकार हमने पहले कभी नहीं देखी। पहले की सरकारों ने कुछ काम नहीं किया।' राहुल गांधी ने कहा कि केवल दो प्रकार की सरकारें हैं। एक जो केवल देश के अमीर लोगों के लिए काम करती है और दूसरी जो देश के किसानों, मजदूरों और युवाओं के लिए काम करती है। आपको तय करना है कि आप कौन सी सरकार चुनना चाहते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement