Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Delhi News : दिल्ली में PFI को कॉन्फ्रेंस की नहीं मिली इजाजत, VHP ने किया था प्रोग्राम का विरोध

Delhi News :वहीं पीएफआई की कॉन्फ्रेंस के ख़िलाफ़ विश्व हिंदू परिषद (VHP)ने भी चेतावनी जारी कर दी है और कहा है कि कार्यक्रम के बहाने PFI हिंसा की साज़िश रचता है। PFI की यह कॉन्फ्रेंस दिल्ली के अंबेडकर भवन में होनी है।

Niraj Kumar Written By: Niraj Kumar
Published on: July 30, 2022 14:10 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : ANI Representational Image

Highlights

  • दिल्ली पुलिस ने नहीं दी कॉन्फ्रेंस की इजाजत
  • PFI देशभर में संदिग्ध गतिविधियां चला रहा है-VHP

Delhi News :दिल्ली में आज पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की एक कॉन्फ्रेंस बुलाई गई है लेकिन दिल्ली पुलिस ने मंजूरी देने इनकार कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि यह कॉन्फ्रेंस नहीं होगी और अगर बिना इजाजत के पीएफआई ने यह कॉन्फ्रेंस करने की कोशिश की तो कड़ा एक्शन लिया जाएगा। 

PFI के टॉप लीडर्स दिल्ली पहुंचे 

वहीं पीएफआई की कॉन्फ्रेंस के ख़िलाफ़ विश्व हिंदू परिषद (VHP)ने भी चेतावनी जारी कर दी है और कहा है कि कार्यक्रम के बहाने PFI हिंसा की साज़िश रचता है। PFI की यह कॉन्फ्रेंस दिल्ली के अंबेडकर भवन में होनी है। इस कार्यक्रम का टाइटल है सेव द रिपब्लिक पीपुल कॉन्फेंस। इस जलसे में शामिल होने के लिए देश भर से PFI के टॉप लीडर्स दिल्ली पहुंच गए हैं। दिल्ली पुलिस भी एक्शन में है और साफ-साफ कह दिया है कि बिना मंज़ूरी कॉन्फ्रेंस नहीं होने दी जाएगी। जिस जगह पर कॉन्फ्रेंस होनी है उस इलाके में पुलिस की टीमें तैनात की जा रही हैं।

PFI देशभर में संदिग्ध गतिविधियां चला रहा है-VHP

दरअसल विश्व हिंदू परिषद् ने दिल्ली पुलिस को एक चिट्टी लिखकर इस आयोजन का विरोध किया था। विश्व हिंदू परिषद् की ओर से लिखी चिट्ठी में यह कहा गया कि पीएफआई देशभर में संदिग्ध गतिविधियां चला रहा है। ऐसे में उसे दिल्ली में किसी तरह के आयोजन की इजाजत नहीं देनी चाहिए। 

बीजेपी ने भी प्रतिबंध लगाने की मांग की थी

इससे पहले बीजेपी की तेलंगाना ईकाई ने भी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया था। हाल में बिहार के फुलवारी शरीफ में पुलिस ने छापा मारने के बाद जो खुलासा किया उससे भी पीएफआई की संदिग्ध गतिविधियां उजागर हुई थीं। इसी कड़ी में लखनऊ से नूरीद्दीन उर्फ जंगी को गिरफ्तार किया गया। पीएफआई से कनेक्शन के मामले में नुरूद्दीन की तलाश थी। वह पटना से भागकर लखनऊ में जा छिपा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement