Friday, May 17, 2024
Advertisement

दिल्ली में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खुले, बच्चों से मिलने के लिए पहुंचे मनीष सिसोदिया

कोविड की तीसरे लहर के बाद स्कूलों को दिसंबर में बंद कर दिया गया था और करीब सवा महीने के बाद स्कूल फिर से खुले हैं। स्कूल फिलहाल 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए खुले हैं।

Reported by: Jatin Sharma @jatin89_sharma
Updated on: February 07, 2022 9:07 IST
Delhi School Open- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Delhi School Open

राजधानी दिल्ली में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल एक बार फिर से खुल गए हैं। कोविड की तीसरे लहर के बाद स्कूलों को दिसंबर में बंद कर दिया गया था और करीब सवा महीने के बाद स्कूल फिर से खुले हैं। स्कूल फिलहाल 9वीं से 12वीं कक्षा के लिए खुले हैं। 

दिल्ली सरकार ने नर्सरी से 8वीं कक्षा के क्लास 14 फरवरी से खोलने का फैसला किया है। फिलहाल स्कूलों को अपने इन्फ्रास्ट्रक्चर के मुताबिक, बच्चों की संख्या तय करने का अधिकार दिया गया है।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने इस मौके पर दिल्ली कैंट के एक स्कूल का दौरा किया और बच्चों के साथ ही शिक्षकों से भी बात की। सिसोदिया ने कहा कि ऑनलाइन क्लासेज़ केवल कामचलाऊ होते हैं। 

इंडिया टीवी से खास बातचीत करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले करीब 95 फीसदी बच्चों का वैक्सीनेशन हो चुका है। बच्चे स्कूल आकर काफी खुश हैं। ऑनलाइन क्लासेज़ से बच्चों का सर्वांगीण विकास नहीं हो पा रहा था। सभी स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के लिए तमाम इंतजाम किए गए हैं और हम उम्मीद करते हैं कि अब दोबारा से स्कूल बंद नहीं होंगे।

वहीं, स्कूल प्रसाशन  का कहना है कि समय-समय पर पूरे स्कूल और क्लासरूम को सैनिटाइज किया जाएगा। साथ ही स्कूल के अंदर एक इमरजेंसी रूम भी बनाया गया है अगर किसी भी बच्चे को बुखार या कुछ परेशानी होती है तो तुरंत पैरेंट्स को जानकारी दी जाएगी। साथ ही इमरजेंसी रूम में मौजूद मेडिकल टीम से बच्चों का उपचार भी किया जाएगा। 

स्कूल की प्रिंसिपल का यहां तक कहना है कि स्कूल खोलने से पहले बच्चों के पेरेंट्स से भी लगातार बात की जा रही थी पेरेंट्स भी चाहते थे कि बच्चों के लिए स्कूल खोले जाएं साथी स्कूल में 15 साल और उससे ज्यादा उम्र के सभी बच्चों को वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement