1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने जारी किया प्रवेश परीक्षाओं का शेड्यूल, पढ़ें परीक्षा हॉल में जाने के लिए नियम

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने जारी किया प्रवेश परीक्षाओं का शेड्यूल, पढ़ें परीक्षा हॉल में जाने के लिए नियम

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाएं अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में होंगी. कोरोनावायरस महामारी के कारण इन परीक्षाओं के कार्यक्रम की घोषणा अब की गई है.

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 12, 2020 11:17 IST
Aligarh Muslim University released the schedule of...- India TV Hindi
Image Source : PTI Aligarh Muslim University released the schedule of entrance examinations, read the rules for the exam

AMU Entrance Exam 2020: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षाएं अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में होंगी. कोरोनावायरस महामारी के कारण इन परीक्षाओं के कार्यक्रम की घोषणा अब की गई है. विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि संस्थान से संबद्ध सभी स्कूलों में कक्षा छह की प्रवेश परीक्षा 23 अक्टूबर से प्रारंभ होगी, जबकि कक्षा नौ की 27 अक्टूबर को होगी. उन्होंने बताया कि सीनियर सेकेंडरी स्कूल और एमबीए (MBA) की प्रवेश परीक्षा एक नवंबर को होगी, तो वहीं इंजीनियरिंग विभाग में बीटेक की प्रवेश परीक्षा नौ नवंबर को होगी.

बीआर्क (पेपर-2) के लिए प्रवेश परीक्षा नौ नवंबर होगी. बीटेक और बीआर्क (पेपर-1) की प्रवेश परीक्षा भी नौ नवंबर को ही आयोजित की जाएगी. BA.LLB की प्रवेश परीक्षा 10 नवंबर को आयोजित की जाएगी. परीक्षा नियंत्रक मुजीबुल्ला जुबैरी ने बताया कि प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थियों को मास्क पहनना और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना जरूरी होगा. इसके अलावा इस बार परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई जा रही है.

उन्होंने ये भी बताया कि बुखार से पीड़ित छात्रों के लिए सभी केंद्रों पर आइसोलेशन रूम बनाए जाएंगे और छात्रों के तापमान की जांच भी की जाएगी.एएमयू (AMU) प्रवक्ता शाफे किदवई के अनुसार, बचे हुए पाठ्यक्रमों के लिए कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जाएगी. उन्होंने कहा कि अभी परीक्षा की प्रक्रिया पूरी करने के लिए कोई तारीख तय नहीं की गई है.

 

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X