Sunday, May 19, 2024
Advertisement

CUET PG 2024 के लिए जारी हुआ एडमिट कार्ड, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

CUET PG 2024 का एडमिट कार्ड जारी हो गया है, जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 08, 2024 16:04 IST
CUET PG 2024 Admit Card- India TV Hindi
Image Source : FILE CUET PG 2024 Admit Card

CUET PG 2024 Admit Card: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट फॉर पोस्टग्रेजुएट (CUET PG 2024) के लिए एडमिट कार्ड या हॉल टिकट जारी कर दिए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे इसे राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि 11 मार्च की परीक्षा के लिए ये एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं। सीयूईटी पीजी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल के रूप में अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा।

जारी हुई थी एग्जाम सिटी स्लिप 

सीयूईटी पीजी 2024 की एग्जाम सिटी स्लिप इस महीने की शुरुआत में जारी की गई थी। जानकारी दे दें कि एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र, पेपर का समय, रिपोर्टिंग समय, रोल नंबर और परीक्षा से संबंधित अन्य जानकारी के बारे में डिटेल जानकारी होती है। उम्मीदवार सीयूईटी पीजी वेबसाइट पर परीक्षा का विषयवार विस्तृत कार्यक्रम भी देख सकते हैं।

Direct link to download CUET PG admit card 2024 

उम्मीदवारों को यह चेक करने और वेरीफाइड करने की सलाह दी जाती है कि पर्सनल जानकारी, सब्जेक्ट कॉम्बिनेशन, पेपर की तारीख और समय आदि सही ढंग से लिखे हुए हैं।

CUET PG admit card 2024: ऐसे डाउनलोड करें

सबसे पहले एनटीए की वेबसाइट pgcuet.nta.ac.in पर जाएं।

फिर CUET PG एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक खोलें।

इसके बाद अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें।

अंत में CUET PG का एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें।

अन्य जानकारी

किसी भी त्रुटि की सूचना एनटीए को सीयूईटी पीजी के लिए हेल्पलाइन: 011 4075 9000 पर या ईमेल के माध्यम से cuet-pg@nta.ac.in पर दी जानी चाहिए। परीक्षा 157 विषयों के लिए सीबीटी (कंप्यूटर आधारित टेस्ट) मोड में 11 से 28 मार्च तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए कुल 4,62,589 अद्वितीय उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

ये भी पढ़ें:

अब साल में तीन होगी सीए इंटर और फाउंडेशन की परीक्षा, ICAI ने किया पैटर्न में बड़ा बदलाव

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement