Saturday, May 18, 2024
Advertisement

SSC CGL 2022: एसएससी सीजीएल में पोस्ट प्रेफरेंस के लिए कल खुल जाएगी विंडो, जानें पूरी डिटेल

SSC द्वारा हाल में जारी किए गए एक नोटिस के मुताबिक सीजीएल 2022 के लिए पसंदीदा पद का चयन करने की विंडो को कल यानी 27 अप्रैल को खोल दिया जाएगा।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 26, 2023 11:49 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन 2022 (SSC CGL 2022) टियर 2 की परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए एक जरूरी खबर है। SSC द्वारा हाल में जारी किए गए एक नोटिस के मुताबिक सीजीएल 2022 के लिए पसंदीदा पद का चयन करने की विंडो को कल यानी 27 अप्रैल को खोल दिया जाएगा। यह कल यानी 27 अप्रैल से लेकर 1 मई तक खुली रहेगी। कल सुविधा शुरू होने के बाद उम्मीदवार ssc.nic.in पर पदों/विभागों के लिए विकल्प-सह-वरीयताएं जमा कर सकेंगे। 

फाइनल रिजल्ट से पहले मिल रहा मौका 

एसएससी सीजीएल 2022 के फाइनल रिजल्ट की घोषणा से पहले, कमीशन उन उम्मीदवारों को विकल्प-सह-वरीयता की सुविधा प्रदान कर रहा है जो टियर 2 परीक्षा में उपस्थित हुए थे। जो उम्मीदवार टीयर- II परीक्षा में शामिल हुए थे, को सलाह दी जाती है कि वे ssc.nic पर उपलब्ध अपने संबंधित 'कैंडिडेट लॉगइन' के माध्यम से सीजीएलई -2022 के लिए पद (पदों)/विभागों के लिए अपनी विकल्प-सह-वरीयता प्रस्तुत करें। 

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि विकल्प-सह-वरीयताओं को केवल उपरोक्त अवधि के दौरान संशोधित किया जा सकता है और ऐसे उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट सूची/अंतिम चयन में शामिल करने पर विचार नहीं किया जाएगा।

ऐसे करें सबमिट

  • एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट - ssc.nic.in पर जाना होगा।
  • अब अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन करें।
  • अब अपने पसंदीदा पदों या विभागों का चयन करें।
  • फिर विकल्प-सह-वरीयता प्रपत्र जमा करें।
  • भविष्य के संदर्भ के लिए पुष्टि पृष्ठ डाउनलोड करें और सहेजें।

आपको बता दें कि कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन 2022 टियर 1 का आयोजन 1 दिसंबर से 13 दिसंबर तक देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कंप्यूटर आधारित मोड में किया गया था। टियर 1 का परिणाम 9 फरवरी को घोषित किया गया था। इसके बाद आयोग ने 2 से 7 मार्च के बीच कंप्यूटर आधारित मोड में टियर 2 परीक्षा आयोजित की थी।

ये भी पढ़ें- AP Inter Results 2023: आज जारी होगा एपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट, ऐसे करना होगा चेक
 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement