Thursday, March 28, 2024
Advertisement
bihar-vidhan-sabha-chunav-2020

बिहार चुनाव: CPI-ML ने जारी की अपने हिस्से की 19 प्रत्याशियों की सूची, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

बिहार चुनाव को लेकर महागठबंधन में सीट बंटवारे के बाद सीपीआई-एमएल ने अपने खाते की 19 सीटों पर कैंडिडेट्स के नाम की घोषणा कर दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 05, 2020 18:58 IST
CPI-ML releases list of its candidates for 19 seats in Bihar- India TV Hindi
Image Source : PTI CPI-ML releases list of its candidates for 19 seats in Bihar

पटना: बिहार चुनाव को लेकर महागठबंधन में सीट बंटवारे के बाद सीपीआई-एमएल ने अपने खाते की 19 सीटों पर कैंडिडेट्स के नाम की घोषणा कर दी है। सीपीआई-एमएल के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने प्रत्याशियों की सूची जारी करते हुए कहा, "तीनों निवर्तमान विधायक महबूब आलम, सुदामा प्रसाद और सत्यदेव राम को फिर से प्रत्याशी बनाया गया है।"

Related Stories

आलम को बलरामपुर से पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है, जबकि सुदामा प्रसाद तरारी से और सत्यदेव राम दरौली से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा संदीप सौरभ को पालीगंज, कयामुद्दीन अंसारी को आरा, मनोज मंजिल को अगिआंव, अजीत कुमार सिंह को डुमरांव, अरूण सिंह को काराकाट, महानंद प्रसाद को अरवल तथा रामबलि सिंह यादव को घोसी से प्रत्याशी बनाया गया है।

भट्टाचार्य ने आगे बताया कि पहले चरण में 28 अक्टूबर को होने वाले 71 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है, इसमें आठ क्षेत्र पर सीपीआई-एमएल के प्रत्याशी उतारे हैं। उन्होंने कहा कि, "भोरे क्षेत्र से जितेंद्र पासववान को, जीरादेई से अमरजीत कुशवाहा, दरौंदा से अमरनाथ यादव, दीघा से शशि यादव, फुलवारी से गोपाल रविदास को टिकट दिया गया है।"

उन्होंने कहा कि इसके अलावा वीरेंद्र गुप्ता सिकटा से, अफताब आलम औराई से, रंजीत राम कल्याणपुर से तथा फुलबाबू सिंह वारिसनगर से पार्टी के प्रत्याशी होंगे।

उम्मीदवारों की सूची जारी की है वह इस प्रकार है-

1. अगिआंव (सु.) - मनोज मंजिल
2. आरा- कयामुद्दीन अंसारी
3. डुमरांव - अजीत कुमार सिंह
4. दरौली- सत्यदेव राम
5. जिरादेई - अमरजीत कुशवाहा
6. बलरामपुर - महबूब आलम
7. फुलवारीशरीफ (सु.) - गोपाल रविदास
8. काराकाट - अरुण सिंह
9. अरवल - महानंद महानंद
10. घोषी - रामबलि सिंह यादव
11. सिकटा - वीरेंद्र गुप्ता
12. भोरे (सु.) - जितेंद्र पासवान
13. वारिसनगर - फूलबाबू सिंह
14. कल्याणपुर (सु.) - रंजीत राम
15. औराई - आफताब आलम
16. पालीगंज - कॉमरेड संदीप सौरव
17. दीघा - शशि यादव
18. तरारी - सुदामा प्रसाद
19. दरौंदा अमरनाथ यादव

बता दें कि बिहार के 243 विधानसभा सीटों में से महागठबंधन में 144 पर राष्ट्रीय जनता दल, 70 पर कांग्रेस और 29 सीटों पर वामपंथी दल अपने प्रत्याशी उतारेंगे। वामपंथी दलों में भाकपा माले को 19 सीटें दी गई हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement