Thursday, May 02, 2024
Advertisement

गुजरात: जब प्यासा मगरमच्छ रसोईघर में घुसा...

वडोदरा के पास रावल गांव के एक घर में भटककर एक मगरमच्छ घुस आया। घर की मालकिन राधाबेन गोहिल ने पत्रकारों को बताया कि घटना बुधवार सुबह की है।

PTI Reported by: PTI
Published on: May 22, 2019 19:11 IST
Representational pic- India TV Hindi
Representational pic

वडोदरा: वडोदरा के पास रावल गांव के एक घर में भटककर एक मगरमच्छ घुस आया। घर की मालकिन राधाबेन गोहिल ने पत्रकारों को बताया कि घटना बुधवार सुबह की है। गोहिल की 19 साल की बेटी निमिषा घर के पिछले हिस्से में सोई थी, सुबह करीब पांच बजे जब वह पानी लेने के लिए रसोईघर में घुसी तो उसने वहां फर्श पर एक मगरमच्छ को देखा।

उन्होंने उस घटना को याद करते हुए बताया, ‘‘मेरी बेटी ने मुझे जगाया और कहा कि रसोईघर के फर्श पर एक मगरमच्छ लेटा है। पहले मुझे यकीन नहीं हुआ लेकिन मगरमच्छ को वहां देखकर मैं हैरान रह गई जो करीब 4.5 फुट लंबा था।’’ उन्होंने बताया, हालांकि मगरमच्छ ने उन पर या परिवार के किसी सदस्य पर हमला नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह रसोईघर के अंदर एक बर्तन में रखे पानी को पीने की कोशिश कर रहा था।

इस बीच शोर-शराबा सुनकर ग्रामीणों की उनके घर पर जमघट लग गई। गोहिल ने कहा कि ताजी हवा के लिए रात में उनके घर का दरवाजा खुला ही रहता है और संभवत: इसी कारण मगरमच्छ रेंगकर रसोईघर में पहुंच गया होगा। उन्होंने कहा, ‘‘मैं नहीं जानती कि मगरमच्छ कैसे उनके घर में पहुंचा, हो सकता है वह उनके घर के पीछे स्थित छोटे से झील से आया हो।’’

गांव के बाहरी इलाके से नर्मदा नहर भी गुजरती है। वन अधिकारी एम. गोहिल ने बताया कि करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद वनकर्मियों और एक एनजीओ के सदस्यों ने मगरमच्छ को पकड़ लिया और उसे गांव से करीब दो किलोमीटर दूर स्थित अजवा झील में छोड़ दिया गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Lok Sabha Chunav 2019 News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement