Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

'पद्मावती' बनने के लिए दीपिका ने क्यों लगाए 66 चक्कर?

जय लीला भंसाली की फिल्म करना किसी भी एक्ट्रेस के लिए आसान नहीं होता है।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: October 25, 2017 19:38 IST
DEEPIKA GHOOMAR PADMAVATI- India TV Hindi
DEEPIKA GHOOMAR PADMAVATI

नई दिल्ली: संजय लीला भंसाली की फिल्म करना किसी भी एक्ट्रेस के लिए आसान नहीं होता है। क्योंकि उन्हें भारी भरकम कपड़ों और गहने पहनकर एक्टिंग और डांस करना पड़ता है। ऐसा ही कुछ हुआ है दीपिका पादुकोण के साथ फिल्म पद्मावती में। दीपिका ने इस फिल्म में सबसे मुश्किल माने जाने वाला डांस घूमर किया है। दीपिका ने घूमर की ट्रेनिंग ज्योति डी तोमर से ली है। ज्योति घूमर एकेडमी की असिस्टेंट डायरेक्टर हैं। दीपिका ने इस फिल्म ने काफी भारी लहंगा और ज्वैलरी पहनी है। 2 किलो का तो सिर्फ दुपट्टा ही ओढ़ा है। अब इन्हीं कपड़ों के साथ दीपिका को घूमर करना पड़ा।

राजपूत महिलाओं के इस खास डांस घूमर की खासियत यह है कि इसमें अनगिनत चक्कर काटने होते हैं। यूं तो इस डांस को सीखने में सालों लग जाते हैं लेकिन दीपिका ने अपनी मेहनत से जल्द ही घूमिर सीख लिया। फिल्म से जुड़े सूत्रों के मुताबिक दीपिका पादुकोण ने इस फिल्म में भारी भरकम गहनों और कपड़ों के साथ करीब 66 चक्कर लगाए हैं।

घूमर के बारे में बात करते हुए दीपीका पादुकोण ने बताया कि “घूमर सॉन्ग संजय सर के साथ शूट की गई अब तक की सबसे मुश्किल सीक्वेंस है। मैंने कई महीनों पहले ही इसकी तैयारी शुरू कर दी थी लेकिन मैं काफी नर्वस थी। हालांकि जब मैं पद्मावती की ड्रेस पहन लेती थी तो मुझे लगता था उनकी आत्मा मेरे अंदर आ गई है।‘’

‘पद्मावती’ में दीपिका पादुकोण के साथ अभिनेता रणवीर सिंह और शाहिद कपूर भी लीड रोल में हैं। ‘पद्मावती’ 1 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement