Friday, April 26, 2024
Advertisement

Bell Bottom: लारा दत्ता को 'इंदिरा गांधी' बनने में लगते थे 3 घंटे, अपने किरदार को लेकर एक्ट्रेस ने कही बड़ी बात

रंजीत एम तिवारी के निर्देशन में बनी 'बेलबॉटम’ का हाल में ही ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसे दर्शक बेहद पसंद कर रहे हैं। ट्रेलर में इंदिरा गांधी की भूमिका में दिखाई दे रहीं लारा को पहचानना काफी मुश्किल है।

PTI Written by: PTI
Updated on: August 07, 2021 11:45 IST
lara dutta indira gandhi bell bottom- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: LARABHUPATHI Bell Bottom: लारा दत्ता को 'इंदिरा गांधी' बनने में लगते थे 3 घंटे, अपने किरदार को लेकर एक्ट्रेस ने कही बड़ी बात 

बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता का कहना है कि उनकी आगामी फिल्म 'बेलबॉटम’ में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी थी और वह इस बात को लेकर खुश हैं कि दर्शक उन्हें इस भूमिका में पसंद कर रहे हैं। लारा के मुताबिक फिल्म में इंदिरा गांधी जैसा दिखने के लिए उन्हें प्रत्येक दिन तीन घंटे तक मेकअप कराना पड़ता था, जोकि शारीरिक रूप से बेहद थका देने वाला होता था, लेकिन वह यह किरदार निभा कर बेहद संतुष्ट हैं। 

रंजीत एम तिवारी के निर्देशन में बनी 'बेलबॉटम’ का हाल में ही ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसे दर्शक बेहद पसंद कर रहे हैं। ट्रेलर में इंदिरा गांधी की भूमिका में दिखाई दे रहीं लारा को पहचानना काफी मुश्किल है। यह फिल्म 1980 के दशक की एक सच्ची घटना पर आधारित है, जिसमें भारत की खुफिया एजेंसी रॉ का एक अधिकारी अपहरण किए गए भारतीय विमान में बंधक बने 200 से अधिक लोगों को छुड़ाने के लिए एक मिशन पर जाता है। रॉ अधिकारी की भूमिका में अभिनेता अक्षय कुमार दिखाई देंगे। 

Bell Bottom: लारा दत्ता पर्दे पर इंदिरा गांधी के किरदार में कैसे ढलीं, देखिए ये ट्रांसफॉर्मेशन वीडियो

लारा ने कहा कि लोग उन्हें मैसेज भेजकर और फोन कर फिल्म में उनकी भूमिका की सराहना कर रहे हैं, जिसे लेकर वह बेहद रोमांचित महसूस कर रही हैं। लारा ने पीटीआई-भाषा को दिए विशेष साक्षात्कार में कहा, ''हमारी योजना यह थी कि सब कुछ सही ढंग से फिल्माया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि मैं जितना संभव हो सके श्रीमती गांधी की तरह दिखाई दूं।’’ 

अभिनेत्री ने कहा, ''फिल्म में मेरे लुक को सही रखना सर्वश्रेष्ठ काम था। इसका पूरा श्रेय विक्रम गायकवाड़ और उनकी टीम को जाता है। उन्होंने बहुत ही शानदार काम किया है। मेकअप कराने के बाद जब मैं खुद को शीशे में देखती थी तो हैरान हो जाया करती थी।’’ लारा के मुताबिक प्रोस्थेटिक और मेकअप को एक साथ लगाने में करीब तीन घंटे लगते थे और उसे हटाने में एक घंटा और लगता था। इंदिरा गांधी जैसा दिखने के लिए हर छोटे-छोटे पहलू पर ध्यान दिया गया। लारा ने बताया कि फिल्म के निर्देशक रंजीत एम तिवारी उन्हें अक्सर इंदिरा गांधी के संग्रहित साक्षात्कारों के वीडियो भेजा करते थे, ताकि वह उनकी आंखों, हाथों की हरकतों और अन्य तौर-तरीकों जैसी बारीकियों को जान सकें और फिल्म में वैसी की नकल कर सकें। 

लारा ने कहा, “ यह फिल्म श्रीमती गांधी के कार्यकाल के दौरान हुई एक विमान अपहरण की घटना पर आधारित है। फिल्म में उस समय की घटनाओं को सही तरीके से दिखाना एक बेहद चुनौतीपूर्ण कार्य था। मैं इंदिरा गांधी का किरदार निभाकर बहुत खुश हूं और फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रही हूं।’’ तैंतालीस वर्षीय अभिनेत्री ने बताया कि उनके पिता एल के दत्ता भारतीय वायु सेना में विंग कमांडर के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं और वह कई बार श्रीमती गांधी के साथ उड़ान भर चुके हैं। 

लारा ने कहा, “ मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं कि निजी तौर पर मैं श्रीमती गांधी से कुछ हद तक जुड़ी रही हूं। मेरे पिता जब वायु सेना में कार्यरत थे तो उन्होंने कई बार श्रीमती गांधी के साथ उड़ान भरी थी। वह बचपन में ही मुझे श्रीमती गांधी के बारे में बताया करते थे।’’ लारा ने कहा कि अभिनेता अक्षय कुमार ने ही उन्हें यह रोल करने के लिए प्रेरित किया। लारा ने अक्षय के बारे में कहा, ''वह एक अच्छे दोस्त, दार्शनिक और मेरे मार्गदर्शक हैं। वह हमेशा से ही मेरे सबसे बड़े समर्थक रहे हैं और मुझे बेहतर करने के लिए लगातार प्रेरित करते रहते हैं, इसके लिए मैं उनका बहुत सम्मान करती हूं।’’ “बेलबॉटम’’ में अभिनेत्री वाणी कपूर और हुमा कुरैशी भी अहम भूमिका में दिखाई देंगी। 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement