1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. अलग होने के बावजूद डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना से क्यों नहीं लिया तलाक? पढ़िए डिंपल से जुड़े 10 किस्से

अलग होने के बावजूद डिंपल कपाड़िया ने राजेश खन्ना से क्यों नहीं लिया तलाक? पढ़िए डिंपल से जुड़े 10 किस्से

डिंपल कपाड़िया आज 59 साल की हो गईं। 8 जून 1957 को पैदा होने पैदा होने वाली डिंपल ने साल 1973 में महज 16 साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था।

Jyoti Jaiswal Jyoti Jaiswal
Updated on: June 08, 2017 12:08 IST
dimple- India TV Hindi
dimple

1

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया आज 59 साल की हो गईं। 8 जून 1957 को पैदा होने पैदा होने वाली डिंपल ने साल 1973 में महज 16 साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। डिंपल जब 13 साल की थीं अभिनेता राज कपूर ने उन्हें तभी से फिल्मों में काम करने के लिए प्रोत्साहित किया। डिंपल जब 16 साल की हुईं तो राज कपूर ने उन्हें बेटे ऋषि कपूर के साथ फिल्म ‘बॉबी’ में लॉन्च किया था। अपनी पहली ही फिल्म में डिंपल ने लाल रंग की बिकनी पहनकर सबको चौंका दिया। पहली ही फिल्म के लिए डिंपल को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।

2

फिल्म की शूटिंग के दौरान डिंपल और ऋषि कपूर एक-दूसरे के प्रेम में पड़ गए थे, लेकिन ये रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चला और दोनों का ब्रेकअप हो गया। ब्रेकअप के बाद डिंपल की मुलाकात सुपरस्टार राजेश खन्ना से हुई। डिंपल राजेश खन्ना की फैन थीं, दोनों में नजदीकिया बढ़ीं और साल 1973 में ही डिंपल ने अपने से 15 साल बड़े राजेश खन्ना से शादी कर ली। हालांकि ये शादी भी ज्यादा दिन नहीं चली और साल 1982 में डिंपल राजेश खन्ना से अलग हो गईं।

dimple

dimple

3

डिंपल की पहली फिल्म बॉबी सुपरहिट हुई थी लेकिन राजेश खन्ना से शादी के बाद डिंपल ने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था। दरअसल राजेश खन्ना नहीं चाहते थे कि उनकी पत्नी शादी के बाद फिल्मों में काम करें, डिंपल फिल्मों में काम करना चाहती थीं, जाहिर सी बात है राजेश और डिंपल का रिश्ता इसी वजह से खराब होना शुरू हुआ होगा।

dimple

dimple

4

राजेश खन्ना से अलग के बाद साल 1985 में डिंपल ने फिल्मों में दमदार वापसी की। 12 साल बाद साल डिंपल ने रमेश सिप्पी की फिल्म ‘सागर’ में काम किया। 1 दशक बाद फिल्म में काम करने की वजह से डिंपल बहुत नर्वस थीं, शूटिंग के वक्त वो कांप रही थीं। लेकिन निर्देशक रमेश सिप्पी के समझाने के बाद डिंपल ने बेहतरीन काम किया। इस फिल्म के लिए डिंपल को एक बार फिर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।

5

राजेश खन्ना से अलग होने के बाद भी डिंपल ने उस वक्त राजेश का साथ दिया जब वो चुनाव मैदान में उतरे थें, डिंपल ने उनके लिए प्रचार किया।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X