'Avatar 2' ने रिलीज से पहले ही कमाए करोड़ों, हॉलीवुड फिल्म की एडवांस बुकिंग ने बनाया रिकॉर्ड!

James Cameron के निर्देशन में बनी 'Avatar: The Way of Water' के लिए दर्शकों का भरपूर क्रेज देखने को मिल रहा है। फिल्म की रिलीज से पहले इसकी एडवांस बुकिंग जबरदस्त हो रही है।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: December 07, 2022 17:08 IST
avtaar 2- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Avatar 2 Advance Booking

Avatar: The Way of Water: जेम्स कैमरून की साल 2009 में आई सुपरहिट फिल्म 'अवतार' के सीक्‍वल 'अवतार 2'  का दर्शक लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। फाइनली ये इंतजार अब खत्म होने वाला है। 'Avatar 2' इस साल 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने को तैयार है और दर्शकों की बेसब्री का आलम ये है कि इस फिल्म की रिकॉर्ड एडवांस बुकिंग हो रही है। 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' की रिलीज के दस दिन पहले ही भारत में 2 लाख से ज्यादा टिकट एडवांस में बिक चुके हैं। फिल्म की प्री-सेल पिछले महीने शुरू हुई थी। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार सुबह तक 8.50 करोड़ रुपए के टिकट बिक चुके हैं। कुल बिक्री में से 3.50 करोड़ ओपनिंग डे की है, जबकि बाकी शनिवार और रविवार के लिए है।

यह भी पढ़ें: 'जॉन विक चैप्टर 4' का पोस्टर हुआ रिलीज, धांसू लुक में नजर आए कीनू रीव्स

कोविड-19 के बाद भारत में 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' और 'डॉक्टर स्ट्रेंज 2' हॉलीवुड के टॉप प्री-सेलर रही हैं, दोनों ने 40 करोड़ से अधिक का एडवांस बुकिंग का बिजनेस किया था। 'Avatar 2' का क्रेज भी अजय देवगन की फिल्म 'दृश्यम' की तरह ही है, दर्शक ये जानने के लिए बेताब है कि फिल्म में आगे क्या हुआ होगा। अभी फिल्म की रिलीज में 9 दिन का समय बाकी है ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि 'Avatar 2 Advance Booking' से नया रिकॉर्ड कायम कर सकती है। फिल्म 'दृश्यम' की एडवांस बुकिंग की बात करें तो फिल्म ने रिलीज से पहले 4.5 करोड़ का बिजनेस कर लिया था। वहीं रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्‍टारर फ‍िल्‍म 'ब्रह्मास्त्र' ने 6 लाख टिकटों की एडवांस बुकिंग दर्ज की थी। 

ग्लोबल एक्ट्रेस Priyanka Chopra हो चुकी हैं 'रंगभेद' की शिकार, बोलीं- मुझे सांवली और काली बिल्ली कहा गया

'Avatar: The Way of Water' रिलीज 2022 में हो रही है लेकिन इसकी शूटिंग 2020 में ही पूरी हो चुकी थी। हालांकि इसकी रिलीज डेट फाइनल नहीं हो पा रही थी। 'अवतार द वे ऑफ वाटर' अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम में भी रिलीज हो रही है। 'अवतार 2' एक साइंस फ‍िक्‍शन फ‍िल्‍म है, जिसका बजट करीब 400 मिलियन डॉलर बताया जाता है।

'बिग बॉस 16': फूट-फूट कर रोईं निमृत अहलूवालिया, साजिद से कहा-आप कहां थे?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन