Monday, May 06, 2024
Advertisement

बिहार में Coronavirus संक्रमण मामलों की संख्या बढ़कर 30 हुई

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के एक अन्य मामले की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में इस रोग से संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार को बढकर 30 हो गयी, जबकि इससे मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गयी थी। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 03, 2020 22:47 IST
बिहार में Coronavirus संक्रमण मामलों की संख्या बढ़कर 30 हुई - India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार में Coronavirus संक्रमण मामलों की संख्या बढ़कर 30 हुई 

पटना: बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के एक अन्य मामले की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में इस रोग से संक्रमित लोगों की संख्या शुक्रवार को बढकर 30 हो गयी, जबकि इससे मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गयी थी। बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शुक्रवार को बताया कि सिवान के एक व्यक्ति में :35: में कारोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है, जो गत 21 मार्च को बहरीन से अपने घर लौटे थे। बिहार स्वास्थ्य सोसायटी की राज्य निगरानी अधिकारी डॉ.रागिनी मिश्र ने बताया कि भोजपुर जिला में कोरोना वायरस संदिग्ध सैंपल की कल जांच की जाएगी । उसकी कल शाम मौत हो गयी थी। 

बिहार में अब तक तक कोरोना वायरस के 2291 संदिग्ध सैंपल की जांच की जा चुकी है जिसमें से अब तक 2257 निगेटिव और 30 पॉजिटिव पाए गए हैं । गौरतलब है कि मुंगेर निवासी एक मरीज जिसकी 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी, के शव को अंतिम संस्कार के लिए उसके परिजनों को सौंप दिए जाने के बाद उसके कोरोना वायरस संक्रमित होने की रिपोर्ट आयी थी । कतर से लौटे मुंगेर निवासी उक्त मरीज के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के सैंपल जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गये थे, जिसमें से अब तक 11 कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं । बिहार में अब तक दो कोरोना संक्रमित मरीज ठीक भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement