Friday, April 19, 2024
Advertisement

चंडीगढ़ में दुकानें खोलने के लिए अब नहीं लागू होगा Odd-Even नियम

चंडीगढ़ शहर की विभिन्न मार्केटों पर लगाए गए ऑड-ईवन फॉर्मूले को अब खत्म कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 01, 2020 18:25 IST
Anandiben Patel Takes Oath as Madhya Pradesh Governor, मध्य प्रदेश में मंत्रीमंडल विस्तार से पहले आन- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA चंडीगढ़ में दुकानें खोलने के लिए अब नहीं लागू होगा Odd-Even नियम

चंडीगढ़: चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों में आई कमी को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने लोगों को कुछ और रियायतें देने का फैसला किया है। शहर की विभिन्न मार्केटों पर लगाए गए ऑड-ईवन फॉर्मूले को अब खत्म कर दिया गया है। स्कूटर/ बाइक पर अधिकतम दो व्यक्ति, कार में 4 व्यक्ति और ऑटो-रिक्शा में 3 व्यक्ति (चालक सहित) बैठ सकते हैं। हालांकि, सभी सवार मास्क का उपयोग करेंगे और वाहन मालिकों द्वारा नियमित रूप से सैनिटाइजिंग की जाएगी।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को एडवाइजर मनोज परिदा ने चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारियों की एक बैठक की थी। इस दौरान शहरवासियों को दी जाने वाली रियायतों पर चर्चा की गई। बैठक में इस बात पर चर्चा हुई थी कि शहर में कोरोना के सक्रिय मामले कम हैं। ऐसे में शहरवासियों पर जबरन प्रतिबंध लगाना ठीक नहीं है इसलिए शहर की वह सभी मार्केट जहां अभी ऑड-ईवन से दुकानें खोली जा रही थी, उन्हें इससे छूट दी गई है ताकि दुकान मालिक सातों दिन अपनी दुकान खोल सकें।

चंडीगढ़ में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 272 हो गई है। एक्टिव केस 71 हैं जबकि अब तक चार मरीजों की मौत हो चुकी है। इससे पहले, चंडीगढ़ में मंगलवार को 6 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए। इनमें पंजाब यूनिवर्सिटी में रह रहे परिवार के संपर्क में आए धनास के रहने वाले 40 साल के शख्स समेत छह लोग संक्रमित पाए गए। वहीं मोहाली में 12 और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है और जिले में वायरस से चौथी मौत हो गई।

Latest India News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement