1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चंडीगढ़: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इस विकएंड सुखना लेक रहेगी बंद

चंडीगढ़: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इस विकएंड सुखना लेक रहेगी बंद

चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने इस विकएंड सुखना लेक को बंद रखने का फैसला लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 04, 2020 20:04 IST
Chandigarh: Sukhna Lake to remain closed this weekend due to Coronavirus spread- India TV Hindi
Image Source : FILE Chandigarh: Sukhna Lake to remain closed this weekend due to Coronavirus spread

चंडीगढ़: चंडीगढ़ में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने अगले एक हफ्ते सुखना लेक को बंद रखने का फैसला लिया है। चंडीगढ़ में शुक्रवार को 5 मरीजों की मौत हो गई जबकि 203 नए मामले सामने आए हैं। 222 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। इधर मोहाली में 272 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जबकि चार मरीजों की मौत हो गई है। 82 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

चंडीगढ़ में जिला शिक्षा अधिकारी हरबीर सिंह शुक्रवार को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनकी पीए गत रविवार को पॉजिटिव आई थी। उसके बाद सारा ऑफिस सोमवार से शुक्रवार तक के लिए बंद कर दिया गया था। हरबीर सिंह को मंगलवार से बुखार था, उसके बाद उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। 30 सितंबर को इनकी  रिटायरमेंट है। 

पंजाब में इससे पहले गुरुवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से 73 लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 1,690 हो गई वहीं संक्रमण के 1,527 नए मामले सामने से संक्रमण के कुल मामले बढ़कर बृहस्पतिवार को 58,515 हो गए थे। आधिकारिक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई थी। 

बुलेटिन में बताया गया था कि राज्य में अब 15,554 लोगों का संक्रमण का उपचार चल रहा है। बुलेटिन के अनुसार लुधियाना में 18,कपूरथला में दस, जालंधर में सात और पटियाला, फिरोजपुर और मोगा से पांच-पांच लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। बुलेटिन के अनुसार अमृतसर में चार, रूपनगर में तीन, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर और संगरूर में दो-दो और बठिंडा, फाजिल्का, मोहाली, मुक्तसर, एसबीएस नगर और तरन तारन में एक-एक लोगों की मौत हो गई। 

बुलेटिन में कहा गया था कि 1,529 रोगियों को संक्रमण से उबरने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस प्रकार से राज्य में ठीक होने वालों की संख्या 41,271 हो गई। इसमें कहा गया है कि गंभीर रूप से बीमार 68 मरीज वेंटिलेटर पर हैं जबकि 470 मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X