Thursday, May 02, 2024
Advertisement

भारतीय सेना ने गुलमर्ग में फहराया 100 फीट ऊंचा तिरंगा, आर्मी कमांडर ने सैनिकों को किया सम्मानित

आजादी के 75 वें वर्ष के उपलक्ष्य में गुलमर्ग में आज 100 फीट ऊंचा राष्ट्र ध्वज फहराया गया। इस अवसर पर आयोजित समारोह की अध्यक्षता उत्तरी कमान के सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने की। 

Manzoor Mir Reported by: Manzoor Mir
Published on: August 10, 2021 15:21 IST
भारतीय सेना ने गुलमर्ग में फहराया 100 फीट ऊंचा तिरंगा, आर्मी कमांडर ने सैनिकों को किया सम्मानित- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारतीय सेना ने गुलमर्ग में फहराया 100 फीट ऊंचा तिरंगा, आर्मी कमांडर ने सैनिकों को किया सम्मानित

श्रीनगर: आजादी के 75 वें वर्ष के उपलक्ष्य में गुलमर्ग में आज 100 फीट ऊंचा राष्ट्र ध्वज फहराया गया। इस अवसर पर आयोजित समारोह की अध्यक्षता उत्तरी कमान के सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने की। उन्होंने राष्ट्र की सेवा में सर्वोच्च बलिदान देने वाले विभिन्न सैनिकों के परिजनों को भी सम्मानित किया। इसके साथ ही लेफ्टिनेंट जनरल जोशी ने उन नगारिकों को भी सम्मानित किया जिन्होंने अपनी कोशिशों से राष्ट्र के निर्माण में अहम योगदान दिया।

गुलमर्ग के खूबसूरत और स्वास्थ्यप्रद परिवेश के बीच स्थित यह स्मारक इस स्थान के पर्यटकों के आकर्षण में चार चांद लगा देता है। इस स्मारक पर आनेवाले पर्यटक विशाल राष्ट्रध्वज की तस्वीर लेने के साथ ही सेल्फी लेना भी नहीं भूलते। समारोह के दौरान आर्मी कमांडर ने कहा कि यह झंडा अनगिनत कश्मीरियों के लिए श्रद्धांजलि है जिन्होंने राष्ट्र की एकता और अखंडता की रक्षा करते हुए अपना बलिदान दिया। 

आपको बता दें कि गुलमर्ग नियंत्रण रेखा से सटे उन जगहों में से एक है जहां पाकिस्तानी सैनिकों ने 1965 में घुसपैठ की थी और चरवाहे मोहम्मद दीन की सतर्कता की वजह से भारतीय सेना को पाकिस्तान के नापाक मंसूबे को नाकाम करने में मदद मिली थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement