Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

कश्मीर के सोपोर में आईईडी विस्फोट में चार पुलिसकर्मी शहीद, महबूबा मुफ्ती ने दुख जताया

सोपोर में यह आईईडी ब्लास्ट सुबह करीब 9.45 बजे हुआ। सूत्रों के अनुसार सोपोर में हुर्रियत की ओर से शनिवार को बंद का आह्वान किया गया था, जिसे देखते हुए भारी पुलिसबलों की तैनाती की गई थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 06, 2018 12:06 IST
Jammu-and-Kashmir-4-policemen-killed-several-injured-in-IED-blast-in-Sopore- India TV Hindi
कश्मीर के सोपोर में आईईडी विस्फोट में चार पुलिसकर्मी शहीद, महबूबा मुफ्ती ने दुख जताया

श्रीनगर: उत्तरी कश्मीर के सोपोर कस्बे में आतंकियों द्वारा लगाए गए एक आईईडी में हुए विस्फोट में के दौरान आज गश्त कर रहे चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए। एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने बारामुला जिले के सोपोर में छोटा बाजार और बड़ा बाजार के बीच स्थित गली में एक दुकान के निकट आईईडी लगाया था। पुलिसकर्मी अलगाववादियों द्वारा प्रायोजित हड़ताल को देखते हुए इलाके में गश्त कर रहे थे। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने हमले में पुलिसकर्मियों की मौत पर दुख जताया है।

सोपोर में यह आईईडी ब्लास्ट सुबह करीब 9.45 बजे हुआ। सूत्रों के अनुसार सोपोर में हुर्रियत की ओर से शनिवार को बंद का आह्वान किया गया था, जिसे देखते हुए भारी पुलिसबलों की तैनाती की गई थी। इसी दौरान आतंकियों द्वारा लगाई गई एक आईईडी में हुए धमाके में चार पुलिसकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने मामले के केस दर्ज कर लिया है। वहीं हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के चेयरमैन मिरवाइज उमर फारूक ने हमले की निंदा की है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में इससे पूर्व भी कई बार पुलिसकर्मी आतंकियों के निशाने पर रहे हैं। पूर्व की घटनाओं की बात करें तो साल 2017 में कश्मीर घाटी के तमाम जिलों में आतंकियों ने पुलिस टीम को निशाना बनाया था। इसके अलावा दक्षिण कश्मीर के कई जिलों में पुलिस के कैंपों पर फिदायीन हमले भी किए गए थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement